churu

churu

चूरू: 2015 में 20 लाख रुपये की ठगी कर फरार हुए हिन्दू धर्मगुरु बाबा विजय जग्गा को पुलिस ने मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की केलासर तहसील से गिरफ्तार किया है. बाबा ने कोटा के गुमानपारा थाना इलाके में भी 7 लाख रुपये की ठगी की थी.

पुत्र प्राप्ति, गृह क्लेश और ग्रहों की महादशा शान्त करवाने का झांसा देकर बाबा लोगों को अपने जाल में फंसाता था, फिर अपनी मण्डली के साथ उनके घरों में अनुष्ठान करता था. फिर उसके बाद घर के लोगों को अपने यकीन में लेकर किसी बड़े शहर में जमीन या फ्लैट दिलाने के नामपर मोटी रकम हड़प लेता और फरार हो जाता.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

चूरू और कोटा के अलावा भी बाबा ने झुंझुनू, सीकर, बारां जिलों में भी अपनी ठगी की वारदातों को अंजाम दिया. बाबा के खिलाफ चुरू निवासी पवन सोनी ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया था.

अपनी शिकायत में सोनी ने कहा था कि बाबा ने जयपुर में फ्लैट दिलवाने के नाम पर उसके साथ 20 लाख रुपये की ठगी की है. जिसके बाद से कोतवाली पुलिस इस बेनाम बाबा की तलाश में जुट गई थी.

चूरू पुलिस ने बाबा की फोटो और बैंक अकाउंट के आधार पर बाबा की लोकेशन ट्रेस की और फिर मध्यप्रदेश की स्थानीय पुलिस की सहायता से ने आरोपी बाबा को दबोच लिया.

Loading...