Friday, September 17, 2021

 

 

 

आज़म खान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत – 29 एफआईआर पर रोक लगाई

- Advertisement -
- Advertisement -

रामपुर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को 80 केस दर्ज होने के बाद अब जाकर राहत मिली है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ने अजीमनगर थाने में किसानों द्वारा दर्ज 29 एफआईआर पर रोक लगा दी है।

इन सभी 29 एफआईआर में मौलाना जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन कब्जाने के मामले में लगाए गए थे। मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस मनोज मिश्र और जस्टिस मंजू रानी चौहान की बेंच ने सपा सांसद की गिरफ्तारी पर तुरंत रोक लगाई। ऐसे में अब आजम खान की गिरफ्तारी नहीं होगी।

हालांकि कोर्ट ने आजम खान की एफआईआर रद्द करने की मांग ठुकरा दी है। कोर्ट ने राज्य सरकार, रामपुर डीएम और एसएसपी से जवाब है। कोर्ट ने बीजेपी नेता जयप्रदा को नोटिस जारी कर हलफनामा मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 24 अक्टूबर को होगी।

allah1

याची अधिवक्ता कमरुल हसन सिद्दीकी और सफदर काजमी ने बताया कि विश्वविद्यालय की जमीन को लेकर किसानों को जयाप्रदा ने उकसाकर एफआईआर दर्ज करवाई है।याचिका में बदले की कार्रवाई करने का राज्य सरकार पर आरोप लगाया गया है।

इससे पहले, मंगलवार को किसानों की जमीन कब्जाने के मामलों में दर्ज  मुकदमों की जांच कर रही एसआईटी (विशेष जांच दल) ने सांसद आजम खां को 27 नोटिस जारी किए थे। एसआईटी ने आजम खां को नोटिस जारी कर इन मुकदमों के संबंध में 25 सितंबर तक अपना बयान दर्ज कराने को कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles