Friday, January 28, 2022

दुर्गा पूजा पंडाल में आरती के दौरान बजाई अजान और चर्च की घंटी, दर्ज हुआ केस

- Advertisement -

कोलकाता के दुर्गा पूजा पंडाल में ‘सेक्युलर’ दुर्गा पूजा के दौरान अजान और चर्च की घंटियों को ऑडियो बजाने को लेकर शांतनु सिंघा नाम के एक वकील ने आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

वकील का कहना है कि इस तरह के कदम का कोई मुस्लिम समर्थन नहीं करेगा। उन्होने कहा, पंडाल में अजान को बजाना किसी भी मुसलमान को स्वीकार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पंडाल के भीतर जिस तरह अजान को हर पांच मिनट के बाद बजाया जा रहा है उसे कोई भी मुस्लिम स्वीकार नहीं करेगा, यह पूरी तरह से राजनीतिक है।

शांतनु सिंघा ने कहा कि बताइए आखिर कैसे दुर्गा पूजा पंडाल में अजान को बजाकर आप लोगों को सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश दे सकते हैं। मैंने इसके खिलाफ व्यक्तिगत रूप से शिकातय दर्ज कराई है। अगर मस्जिद से गीता के श्लोक का ऑडियो सुनाया जाए तो यह लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाएगा। ठीक इसी तरह से मैं इस बात से आहत हूं कि दुर्गा पंडाल से अजान को सुनाया जा रहा है, यह दुखद है।

वहीं आयोजनाकर्ताओं ने कहा कि बेवजह विवाद पैदा किया जा रहा है। बेलियाघाटा 33 पाली के क्लब सचिव परिमल देव ने कहा, ‘सभी जानते हैं कि कोलकाता में दुर्गापूजा पंडालों को एक तरह से सामाजिक संदेश देने के लिए बनाया जाता है।

कार्यक्रम की थीम थी ‘हम एक हैं…अकेले नहीं’ और अपनी इस थीम को दिखाने के लिए हमने चर्च, मंदिर और मस्जिद के मॉडल का इस्तेमाल किया। हमारा मकसद यह दिखाना था कि मानवता सभी धर्मों से ऊपर है।’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles