Sunday, November 28, 2021

औरंगाबाद हिंसा: शिवसेना पार्षद की गिरफ्तारी और AIMIM पार्षद का सरेंडर

- Advertisement -

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में चार दिन पहले हुए सांप्रदायिक दंगे को लेकर शिव सेना और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के एक-एक पार्षद को गिरफ्तार किया गया है.

शिवसेना के पार्षद राजेंद्र जंजाळ को पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार किया. क्रांति चौक पुलिस थाने में उसके खिलाफ ipc की धारा 436 के तहत आगजनी करने का मामला दर्ज किया गया.

जंजाल राजा बाजार इलाके से जुड़े एक वीडियो में वहां खड़े वाहनों और दुकानों को आग लगाते दिख रहे हैं. न्यायिक मजिस्ट्रेट एयू सुपेकर ने उन्हें 18 मई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

aurangabad 620x400

इसके अलावा आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के पार्षद फिरोज खान ने सरेंडर कर दिया है. पार्टी विधायक इमितियाज़ जलील ने पार्षद फिरोज पर लगे आरोपों को गलत बताया. जलील का दावा कहना है कि उनके पार्टी के पार्षद को बेवजह सताया जा रहा है.

इस मामले में पुलिस उपायुक्त विनायक ढाकने ने कहा, ‘महत्वपूर्ण सबूतों के आधार पर दोनों (पार्षदों) को गिरफ्तार कर लिया गया है. हम (हिंसा में) उनका साथ देने वाले अन्य लोगों की भूमिका की भी जांच करेंगे.’ बता दें कि इस हिंसा में एक नाबालिग सहित दो लोगो की जान चली गई थी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles