aurangabad 1 1526269722

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में चार दिन पहले हुए सांप्रदायिक दंगे को लेकर शिव सेना और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के एक-एक पार्षद को गिरफ्तार किया गया है.

शिवसेना के पार्षद राजेंद्र जंजाळ को पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार किया. क्रांति चौक पुलिस थाने में उसके खिलाफ ipc की धारा 436 के तहत आगजनी करने का मामला दर्ज किया गया.

जंजाल राजा बाजार इलाके से जुड़े एक वीडियो में वहां खड़े वाहनों और दुकानों को आग लगाते दिख रहे हैं. न्यायिक मजिस्ट्रेट एयू सुपेकर ने उन्हें 18 मई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

aurangabad 620x400

इसके अलावा आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के पार्षद फिरोज खान ने सरेंडर कर दिया है. पार्टी विधायक इमितियाज़ जलील ने पार्षद फिरोज पर लगे आरोपों को गलत बताया. जलील का दावा कहना है कि उनके पार्टी के पार्षद को बेवजह सताया जा रहा है.

इस मामले में पुलिस उपायुक्त विनायक ढाकने ने कहा, ‘महत्वपूर्ण सबूतों के आधार पर दोनों (पार्षदों) को गिरफ्तार कर लिया गया है. हम (हिंसा में) उनका साथ देने वाले अन्य लोगों की भूमिका की भी जांच करेंगे.’ बता दें कि इस हिंसा में एक नाबालिग सहित दो लोगो की जान चली गई थी.

Loading...