Wednesday, December 1, 2021

झारखंडः कुर्बानी के विरोध में मुस्लिमों पर हमला, घरों को किया गया आग के हवाले

- Advertisement -

झारखंड के गिरिडीह के बेंगाबाद थाना क्षेत्र की ताराटांड़ पंचायत अंतर्गत नईटांड़ गांव में शनिवार सुबह कुर्बानी के विरोध में हिंसा भड़क गई. भीड़ ने आरोपी के घर में तोड़फोड़ और लूटपाट की. तीन लोगों को पीट-पीट कर घायल कर दिया, तीन घर और एक बाइक फूंक दी.

हिंसा की सूचना मिलते ही बेंगाबाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझाया. इस दौरान  पुलिस से भी लोगों की भिड़ंत हुई. लोगों ने पथराव किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा. गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है.

डीसी उमाशंकर सिंह ने कहा कि पुलिस नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है. प्रतिबंधित मांस को जब्त कर लिया गया है. जो मवेशी के शव मिले हैं, उसका पोस्टमार्टम भी करा लिया गया है. गौ हत्या निषेध अधिनियम का हर हालत में पालन होगा. कानून को हाथ में लेने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी.

शनिवार सुबह करीब 11 बजे एक महिला मवेशी का सिर बोरे में लेकर झाड़ियों में फेंकने जा रही थी. लोगों ने देख लिया. बात फैली और बड़ी संख्या में लोग जुट गए. फिर भीड़ ने आरोपी के घर पर हमला कर दिया। तीन लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया.

भीड़ को देखकर समुदाय के छह परिवार हमला होने से पहले ही घर छोड़कर चले गए. वरना बड़ी घटना हो सकती थी. घायलों को अस्पताल भिजवाया और पांच उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles