Thursday, December 2, 2021

मुस्लिम बच्ची को गोद लिया तो हिन्‍दू युवक को दिये चाकू के 16 जख्म

- Advertisement -

हैदराबाद मे एक हिन्दू युवक को इसलिए प्रताड़ित किया जा रहा है कि वह एक अनाथ मुस्लिम बच्ची की परवरिश कर रहा है। इस इंसानियत का बदला उसे 16 बार चाकू मार कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, पापालाल रविकांत नामक व्यक्ति को साल 2007 में हुए हैदराबाद ब्लास्ट के दौरान गोकुल चाट सेंटर पर एक छोटी बच्ची लावारिस हालत में मिली थी। जब से ही वह बच्ची का लालन-पालन कर रहा है।

बच्ची का नाम सानिया है और फिलहाल वह 8वीं कक्षा की छात्रा है। पापालाल का कहना है कि मुस्लिम बच्ची को गोद लेने की वजह से हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के ही कुछ लोग कर रहे है।

उस्मानिया अस्पताल मे भर्ती पापालाल का कहना है कि वह हिंदू-मुस्लिम में यकीन नहीं रखते हैं, हम मानवता में विश्वास रखते हैं। सानिया अब मेरी बड़ी बेटी है और अब मैं उसे नहीं छोड़ूंगा, चाहे कुछ भी हो जाए।”

पापालाल का कहना है कि कुछ लोग उसके माथे पर तिलक लगाने से मना करते हैं, वहीं कुछ लोग उसका नाम बदलकर अंजलि या सोनिया करने को कहते हैं। हमें इस बात से कोई परेशानी नहीं है कि वह इस्लाम का पालन करे। हम एकता और भाईचारे में विश्वास रखते हैं और चाहते हैं कि सभी लोग शांति से रहें।

पापालाल की पत्नी जयश्री का कहना है कि हमारे धर्म को लेकर अभी भी हम पर अत्याचार किए जा रहे हैं। लड़की को भी काफी शोषण सहना पड़ रहा है। जब हम सब खुश हैं तो समाज को इससे क्या दिक्कत है? पापालाल और उनकी पत्नी का आरोप है कि ना तो पुलिस और ना ही सरकार उन्हें सुरक्षा दे रही है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles