Saturday, September 18, 2021

 

 

 

दलित कांस्टेबल की बारात पर दबंगों का हम’ला, पुलिस पहरे में विदाई

- Advertisement -
- Advertisement -

राजस्थान के जोधपुर में आने वाले दुगर गांव में माहौल उस वक्त तनावपूर्ण हो गया जब एक दलित कांस्टेबल की बारात पर गांव के ही सवर्ण जाति के लोगों ने धारदार हथियारों से हमला कर दिया. मामला बिगड़ता देख मौके पर पुलिस पहुंची और पहरे में शादी व विदाई करवाई गई.

उल्लेखनीय है कि लोरड़ी देजगरा के रहने वाले सवाईराम की शादी नेताराम मेघवाल की बेटी के साथ होनी थी. 9 फरवरी को देर शाम जैसे ही बारात दुगर गांव में पहुंची तो बाराती ढोल और डीजे बजाकर नाचने गाने लगे. तभी कुछ सवर्ण जाति के लोग आए और जातिसूचक शब्दों से उन्हें अपमानित करने लगे और धारदार हथियारों से हमला कर दिया.

पुलिस को दी गई शिकायत में सवाईराम ने कहा है कि सवर्ण जाति के लोग जातिसूचक शब्दों के साथ गालियां दे रहे थे और जब उन्हें ऐसा करने से मना किया गया तो उन लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया. सवाईराम के मुताबिक, इन लोगों ने बारत रुकवा दी और गाड़ी चला रहे ओमप्रकाश के साथ मारपीट भी की.

बताया जा रहा है कि इस हमले में कई बारातियों को गंभीर चोटें आई हैं. वहीं, पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के पहरे में ही शादी की रस्में करवाईं गई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles