arunachal pradesh 620x400

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बी. डी. मिश्रा ने एक गर्भवती महिला को नाजुक हालत में अपने हेलिकॉप्‍टर से अस्‍पताल पहुंचा कर बड़ी मिसाल पेश की है। वह महिला को हेलीकॉप्टर से तवांग से ईटानगर लेकर आए। जिसके बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दरअसल, तवांग में बुधवार को आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल को मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत में पता चला कि एक गर्भवती महिला की हालत नाजुक है लेकिन तवांग और गुवाहाटी के बीच अगले तीन दिनों तक कोई हेलीकॉप्टर सेवा नहीं है।

Loading...

doctor

ऐसे में राज्यपाल मिश्रा ने कहा कि वह अपने हेलीकॉप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जाएंगे। दंपति के लिए हेलीकॉप्टर में जगह बनाने की खातिर राज्यपाल ने अपने दो अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला लिया। इतना ही नहीं मिश्रा का हेलीकॉप्टर असम के तेजपुर में ईंधन भरने के लिए उतरा। तो हेलीकॉप्टर में कुछ खराबी आ गई है और अब वह उड़ान नहीं भर सका।

जिसके बाद महिला की हालत से परेशान राज्यपाल ने तेजपुर स्थित वायुसेना बेस के कमाडिंग अफसर से दूसरा हेलीकॉप्टर मांगा और महिला तथा उसके पति को रवाना किया। वह खुद बाद में दूसरे हेलीकॉप्टर से गए। साथ ही ईटानगर में राजभवन के हेलीपैड पर एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एम्बुलेंस मौजूद रहे ताकि महिला को कोई कष्ट ना हो।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें