Friday, December 3, 2021

आरिफ मसूद की जमानत याचिका खारिज, फ्रांसीसी राष्ट्रपति के खिलाफ किया था प्रदर्शन

- Advertisement -

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन करने के मामले में विधायक आरिफ मसूद की जमानत याचिका खारिज हो गई है।

शनिवार को विशेष न्यायाधीश प्रवेन्द्र कुमार सिंह ने आरिफ मसूद की अग्रिम जमानत अर्जी नामंजूर कर दी। मसूद और उनके समर्थकों के खिलाफ तलैया थाने में दो अलग-अलग मामले दर्ज हैं। इनमें से एक मामले में मसूद थाने से ही जमानत पर रिहा हो चुके हैं। दूसरे मामले में मसूद पर धार्मिक भावनाएं भड़काने की गैर जमानती धारा 153 में केस दर्ज है।

बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने पैगंबर हजरत मोहम्मद का कार्टून को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। जिसके बाद पूरी दुनिया में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हो रहे है। इसी क्रम में गुरुवार को सैकड़ों मुस्लिमों ने कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया था।

इसके अलावा भोपाल नगर निगम ने इंदिरा प्रियदर्शनी कॉलेज में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के चार अवैध निर्माण को तोड़ दिया। 50 मीटर के दायरे में यानी कैचमेंट एरिया में आने के कारण कांग्रेस विधायक के चार अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया।

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद का कहना है कि यह असंवैधानिक है. हमने अपने धर्म के खिलाफ फ्रांसीसी राष्ट्रपति की टिप्पणी का शांतिपूर्ण तरीके से विरोध किया था। यह हमारा संवैधानिक अधिकार है। यह बदले की कार्रवाई है। 2005 से निर्माण को गिराने पर रोक लगी थी, हम मामले को उचित मंच पर ले जाएंगे। मैं अपने छात्रों को बताना चाहता हूं कि कक्षाएं बंद नहीं होंगी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles