Friday, January 28, 2022

अकैडमी ऑफ अराईं के राष्ट्रीय स्तर के ऑनलाइन टैलेंट हंट कंपीटीशन में विजेता छात्र सम्मानित

- Advertisement -

बरेली/किच्छा: अकैडमी ऑफ अराईं स्टडीज एंड रिसर्च ने राष्ट्रीय स्तर के ऑनलाइन टैलेंट हंट कंपीटीशन को आयोजित कराया। जिसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली से बड़ी तादाद में छात्र-छात्रों ने हिस्सा लिया। इस ऑनलाइन कंपीटीशन में नात, भाषण, क्विज कंपीटिशन में जूनियर ग्रुप क्लास 5-8 तक एवं सीनियर ग्रुप 9- Graduate तक के स्टूडेंट ने अपना कौशल दिखाया।

14 नवंबर 2021 को आयोजित प्री और मेंस क्विज कंपीटिशन में सीनियर ग्रुप में मुहम्मद अम्मार मलिक ने पहला शरिया शकील ने दूसरा एवं मुहम्मद नोमान रज़ा ने तीसरा पायदान हासिल किया। जबकि जूनियर ग्रुप से अंजला ताहिर ने पहला, हसन इक़बाल ने दूसरा ज़ैद आमिर ने तीसरा स्थान अर्जित किया,

21 नवंबर 2021 को आयोजित जूनियर ग्रुप में नात कंपीटिशन में अमीनुल आरफीन ने प्रथम स्थान, अयान मलिक ने दूसरा स्थान, अलफिशा ने तीसरा इफरा फातिमा वा शिफा ने चौथा आयशा सईद ने पांचवां स्थान अर्जित किया। वहीं सीनियर ग्रुप में उरूज़ मलिक ने पहला स्थान, कौनैन अहमद ने दूसरा स्थान नोमान रज़ा तीसरा, वरीशा मलिक ने चौथा वा मन्नत फातिमा ने पांचवां स्थान अर्जित किया।

24 नवंबर 2021 को स्पीच कंपीटिशन में जुनियर ग्रुप में अंजला मलिक ने प्रथम स्थान मुहम्मद अरसलान मलिक ने दूसरा स्थान ईशान शहज़ाद ने और फिज़ा नाज़ ने तीसरा स्थान अर्जित किया, सीनियर ग्रुप में अलीमा फारूकी ने प्रथम स्थान, मन्नत फातिमा ने दूसरा और मुहम्मद जव्वाद रज़ा ने तीसरा स्थान अर्जित किया।

27 नवंबर को आयोजित समापन समारोह में प्रोग्राम की अध्यक्षता कर रहे मदद फाउंडेशन के संस्थापक नसीम अहमद, नई दिल्ली छात्रों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि अकादमी शिक्षा की अलख जगाने के लिए दिल्ली उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में काफी कोशिशे कर रही है. कॉम्पिटिशन के इस दौर में
काम उम्र से ही बच्चों को अपना टारगेट सेट करके मेहनत शुरू कर देनी चाहिए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय श्री लईक अहमद , (Ex- ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर यूपी FMDC, लखनऊ और OSD पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश /उत्तराखंड ) झगजोर फार्म, किच्छा, उत्तराखंड, ने विस्तार से बच्चों को तालीम की अहमियत जताते हुए कहा कि उन्हें दिमाग से नाकामयाबी की सोच ही निकाल देने की सलाह दी और कहा कि सिर्फ कामयाबी सामने रखते हुए लगातार कठिन परिश्रम कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करें और फ़िज़ूल के काम छोड़ दें. एक दिन ज़रूर आपकी मेहनत ज़रूर अच्छा नतीजा आपको देगी। उन्होंने अराईं अकादमी तालीमी कम्पटीशन करवाने पर मुबारकबाद पेश की.

विशिष्ट अतिथि श्री मुहम्मद नसीम (रीजनल पासपोर्ट अफसर बरेली) ने सभी स्टूडेंट्स को साइंटिफिक टेम्पर को विकसित करने पर ज़ोर दिया।

डॉक्टर हलीमा सादिया (डिप्टी डायरेक्टर DWES और EDUFAM ) ने इस कम्पटीशन में फीमेल स्टूडेंट्स द्वारा बड़ी तादाद में कम्पटीशन में हिस्सा लेने पर ख़ुशी का इज़हार किया।

सम्मानीय अतिथि
श्री अफ़रोज़ अहमद (असिस्टेंट एग्रीकल्चरल ऑफिसर) हल्द्वानी ने सभी कामयाब स्टूडेंट्स को मुबारकबाद दी।

श्री ताबिश अदील (डिप्टी जनरल मैनेजर (NTPC) ) (एनसीआर) ने कहा कि जिसने किसी भी कम्पटीशन में हिस्सा ले लिए उसने पहली सीढ़ी चढ़ ली अब उसके लिए कामयाबी की बाकि सीढियाँ चढ़ना मुश्किल नहीं। उन्होंने अपने रोलमॉडल बनाने पर भी ज़ोर दिया।

मुहम्मद असलम पूर्व कमर्शियल टैक्स अधिकारी मुरादाबाद उत्तर प्रदेश ने कहा की सफलता मेहनत करने वालों की दीवानी होती वह उसको अपना प्रियतम बना लेती है जो लगातार मेहनत करता है
श्री मोहम्मद असलम, नोडल चुनाव अधिकारी उत्तराखंड, ने विजेता प्रतिभागियों के रिजल्ट का ऐलान किया।

इंजीनियर सरफ़राज़ अहमद ने स्टूडेंट्स को अपनी लिखी हुई कविता मोटिवेशन के तौर पर सुनाई।

मौलाना साद जिलानी ने तिलावत क़ुरान से प्रोग्राम का आगाज़ किया। अमीनुल आरफीन ने नात पढ़कर प्रोग्राम को रौनक बख्शी संचालन मुहम्मद हस्सान रज़ा और आज़म मलिक, (सलाहकार दिल्ली विधानसभा) ने किया।

स्पीच इंचार्ज के तौर पर पत्रकार अहमद सलमान रहे, नात कम्पटीशन का चार्ज मुहम्मद कलीम रज़वी (इस्लामिक स्कॉलर)तथा हस्सान रज़ा इस्लामिक स्कॉलर ,क्विज कॉम्पिटिशन को मोहम्मद ताविश मलिक और शब्बर मलिक ने आयोजित किया। अंत में ज़ुल्फ़िकार अली फाइनेंसियल एनालिस्ट नॉएडा ने सभी मेहमानो का और स्टूडेंट्स का धन्यवाद दिया।
इस कम्पटीशन के ज़रिए सभी विजेताओं को इनाम के रूप में प्रथम आने वालों को 2000 रुपए दूसरे पायदान वालो को 1500 रुपए एवं तीसरे स्थान पे रहने वाले छात्रों को 1000 रुपए दिए गए, साथ ही सभी छात्रों को अराई अकादमी की जानिब से प्रमाणपत्र प्रदान किए गए

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles