kli

kli

मुस्लिमों को बदनाम करने के उद्देश्य से बम धमाकों की झूठी खबर देने वाला आनंद राज उर्फ नंदू एक बार फिर से पुलिस की गिरफ्त में है. इस बार उसने देश भर में बम धमाकों की झूठी खबर देकर सुरक्षा एजेंसियों को खूब थकाया.

दरअसल, आनंद ने एनआईए को सूचना देकर कहा था कि सहारनपुर के देवबंद में बड़ी संख्या में आतंकवादी निकल चुके है. जो सैन्य ठिकानों सहित देश में करीब 145 जगह बम ब्लास्ट करने वाले है. इस घटना को लेकर सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए. लेकिन एनआईए के इंटेलिजेंस ऑफिसर को  शुरू से ही संदिग्ध लगी.

ऐसे में एनआईए ने एटीएस की मदद लेते हुए सुचना देने वाले के मोबाइल फोन को ट्रेस किया. लोकेशन मिलने के बाद उस जनकपुरी से गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह पहले भी कई बार ऐसी झूठी सुचना दे चूका है.

सहारनपुर के मोहल्ला बेरी बाग का रहने वाला आनंद राज उर्फ नंदू पेशे से मूर्तिकार है. पुलिस ने एनआईए और गृह मंत्रालय को झूठी सूचना देने के आरोपी नंदू को सरकारी काम में बाधा डालना और झूठी सूचना देकर भय का माहौल बनाने की कोशिश करने के आरोपों में न्यायालय के समक्ष पेश किया. जहां से इसे जेल भेज दिया गया है.

ध्यान रहे ऐसी झूठी अफवाहों के चलते कई बार बेगुनाह मुस्लिम युवकों को जाँच एजेंसियों की कार्रवाई का सामना करना पढ़ता है. हिरासत में लेने के साथ ही देश का मीडिया उनके माथे पर आतंकी का ठप्पा लगाने में देर भी नहीं करता. कई मामलों में ऐसे कई बेगुनाहों की जिन्दगी बर्बाद हो चुकी है.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें