Saturday, October 23, 2021

 

 

 

असम-मिजोरम सीमा विवाद के बीच उपद्रवियों ने स्‍कूल में किया विस्‍फोट

- Advertisement -
- Advertisement -

असम-मिजोरम अंतर-राज्यीय सीमा विवाद के बीच कछार जिले में अंतर-राज्यीय सीमा के नजदीक एक प्राथमिक स्‍कूल की इमारत को अज्ञात उपद्रवियों ने विस्फोट कर उड़ा दिया। विस्फोट की घटना के बाद तनाव व्याप्त है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार को सुबह हुई। मौजूदा वक्‍त में असम के एक नागरिक को मिजोरम के हमलावरों द्वारा कथित तौर पर अगवा करके हत्‍या किए जाने से लोगों में भारी आक्रोश है। इस हत्याकांड का यहां के छात्र संगठन विरोध कर रहे हैं।

पीटीआइ के मुताबिक, असम के छात्र संगठनों द्वारा बुलाए गए 12 घंटे के बंद के चलते कछार जिले जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। पुलिस ने बताया कि धोलई इलाके में दूर दराज के सादिरखाल वन क्षेत्र में यह स्‍कूल मौजूद था। स्‍कूल की इमारत में धमाका इतना जोरदार था कि उसकी आवाज दूर तक सुनाई पड़ी। हालांकि गनीमत की बात यह है कि इस धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ है।

इससे पहले 22 अक्टूबर को अंतरराज्यीय सीमा के नजदीक जिले के खुलीचेरा इलाके में बंगाली माध्यमिक स्कूल में बम विस्फोट हुआ था। कछार जिला उपायुक्त कृति जल्ली और पुलिस अधीक्षक भंवर लाल मीणा शनिवार को स्कूल गए और स्थानीय लोगों से बातचीत की।

दक्षिणी असम के पुलिस उप महानिरीक्षक दिलीप कुमार डे ने आईएएनएस को फोन पर बताया कि घटना के बारे में मिजोरम पुलिस को बता दिया गया है, क्योंकि बदमाश पड़ोसी राज्य के थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles