allahabad mosque2 415x246

संगम नगरी इलाहाबाद में कुंभ मेले से पहले मुस्लिमों ने बड़ी मिसाल पेश की है। पुराने इलाहाबाद में मुस्लिम समाज के लोगों ने अपनी मस्जिदों के कुछ हिस्‍सों को तोड़ दिया। जो भक्तों की परेशानी का सबब बन सकते थे।

दरअसल, पुराने इलाहाबाद की सड़कों पर पुरानी मस्जिदे बनी हुई है और कुंभ मेले को देखते हुए प्रशासन द्वारा सड़क चौड़ीकरण किया जा रहा है। ऐसे मे मुस्लिमों ने खुद ही कुंभ मेले के लिए चल रहे सड़क चौड़ीकरण अभियान का समर्थन करते हुए मस्जिदों के कुछ हिस्सों को तोड़ दिया।

मुस्लिमों का कहना है कि कुंभ मेले के लिए सड़क बननी है और हम इसका समर्थन करते हैं। लोगों का कहना है कि मंदिर-मस्जिद और इस तरह के तनाव से सब वाकिफ हैं, ऐसे में ये कदम वाकई शानदार है। बता दें कि जनवरी 2019 में संगम नगरी में कुंभ मेले का आयोजन होना है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

kumb

इलाहाबाद विकास प्राधिकरण के अफसर जेआर मौर्य के मुताबिक सड़क को 60 फीट चौड़ा किया जाना है। उन्होंने कहा कि मस्जिद के मुतवल्ली की ओर से शांति पूर्ण ढंग से मस्जिद का एक हिस्सा गिरवाकर एक मिसाल पेश की है

वहीं सड़क चौड़ी करने के लिए जमीन देते हुए मुतवल्ली ने कहा है कि हमने ये हमारी इच्छा से किया है। ये हिस्सा सरकारी जमीन पर बना था। सरकार कुंभ मेले के लिए सड़क को चौड़ा करना चाह रही थी और हम इसका सपोर्ट करते हैं।

Loading...