Saturday, July 24, 2021

 

 

 

अलीगढ़: पुलिस इंस्‍पेक्‍टर जावेद खान ने आवारा गाय और बछड़े को लिया गोद

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ग्रामीणों द्वारा आवारा गौवंशों को प्राथमिक स्कूलों और स्वास्थ्य केंद्रों में बंद करने की खबरों के बीच अलीगढ़ में पुलिस इंस्‍पेक्‍टर जावेद खान एक आवारा गाय और बछड़े को गोद लेकर उसकी सेवा कर रहे है।

इंस्पेक्टर जावेद खां का कहना है कि इससे समाज में एक अच्छा संदेश जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां से ट्रांसफर होने के बाद भी वह इस गाय और बछड़े को अपने साथ ही रखेंगे। उन्होंने कहा कि वह जहां भी जाएंगे इस गाय और बछड़े को साथ लेकर जाएंगे।

उनका मानना है कि इस पहल से लोगों के बीच जागरुकता आएगी और वह भी ऐसा करने के लिए प्रेरित होंगे। बता दें कि एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को गाय पालने का आदेश दिया था।

एसएसपी अजय साहनी ने कहा कि अब दूध नहीं देने वाली गायों को पुलिस अधिकारी अपने पास पालेंगे। इसके अलावा एसपी, सीओ और एसओ ऐसे ही एक एक गाय रखेंगे ताकि इससे समाज में एक प्रेरणा हो सके और लोग ऐसी निराश्रित गायों को पालने के लिए आगे आएंगे।

एसएसपी के इस निर्णय के बाद अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी प्रभारी जावेद खान ने गाय पालना शुरू किया है। उन्होंने यह गाय थाना परिसर में बने अपने आवास पर रखी है। एक मुस्लिम इंस्पेक्टर की इस पहल को सभी लोग स्वागत कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles