Thursday, August 5, 2021

 

 

 

मंदिर विस्तार के लिए अकबरुद्दीन ओवैसी ने केसीआर से मिलकर मांगा फ़ंड

- Advertisement -
- Advertisement -

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआई) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई और विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से सिंहवाहिनी मंदिर का विस्तार कराने के लिए फंड की मांग की है।इसके साथ ही उन्होने एक मस्जिद की मरम्मत के लिए भी गुज़ारिश की है।

ओवैसी ने रविवार को प्रगति भवन में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। जिसमे ओवैसी ने पुराने शहर में सिंहवाहिनी महाकाली मंदिर के नवीकरण के लिए 10 करोड़ रुपए और अफजलगंज मस्जिद की मरम्मत के लिए तीन करोड़ रुपए देने का अनुरोध किया है।

इसमें कहा गया है कि राव ने विधायक की मांग पर सकारात्मक जवाब देते हुए आश्वस्त किया कि मंदिर और मस्जिद के लिए कोष जारी किया जाएगा। एआईएमआईएम विधायक ने कहा कि इस मंदिर में हर साल बोनालू का आयोजन होता है, जो लाल दरवाजा बोनालू के रूप में प्रसिद्ध है।

विधायक ने कहा कि मंदिर परिसर में जगह कम होने के कारण बोनालू के मौके पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को हर साल परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि लाल दरवाजा महाकाली मंदिर सैकड़ों साल पुराना है। बोनालू पर्व के समय लाखों लोग इस मंदिर में पूजा करने आते हैं, लेकिन मंदिर परिसर का दायरा सिर्फ 100 वर्ग यार्ड है। अकबरुद्दीन ने कहा कि कम जगह होने से लाखों की संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानी होती है।

बता दें, विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी सांसद असदुद्दीन ओवैसी के भाई हैं. असदुद्दीन ओवैसी मौजूदा केंद्र सरकार की कार्यनीति पर काफी मुखर रहे हैं। खास तौर से अल्पसंख्यों से संबंधित मुद्दों और नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को लेकर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles