सुलतान-ए-हिन्द हजरत ख्वाजा गरीब नवाज का उर्स शुरू हो चूका हैं. इसी के साथ दुनिया भर से शहंशाह-ए-हिन्द के दरबार में चादर पेश करने के सिलसिला भी शुरू हो चूका हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ख्वाजा के दरबार में केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और कार्मिक पेंशन मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह के हाथों चादर पेश करवा चुके हैं. वहीँ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अजमेर स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में चढ़ाने के लिए पार्टी के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को एक चादर सौंपी है. इस प्रतिनिधिमंडल में सोनिया के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल, अंबिका सोनी, मोतीलाल वोरा, मोहसिना किदवई, सलमान खुर्शीद और अन्य नेता शामिल हैं.

The governor will present the sheet in the dargah on Wednesday - Ajmer News in Hindi

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की ओर से भी ख्वाजा साहब की मजार पर मखमली चादर पेश की गई. वाजपेयी की ओर से चादर उनके निजी सचिव शिवकुमार के पुत्र महेश पारीक ने पेश की और देश में अमन चैन और खुशहाली की दुआ मांगी. राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की ओर से भी बुधवार को चादर पेश की जाएगी.

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से समर्थकों ने ख्वाजा साहब की पवित्र मजार पर अकीदत के फूल और मखमली चादर पेश कर देश में अमन—चैन और खुशहाली की दुआ मांगी.  मुम्बई की बाॅलीवुड इंडस्ट्री की ओर से भी ख्वाजा साहब के दर पर चादर पेश की गई। इंडस्ट्री की तरफ से फिल्म अभिनेता साहिल चड्डा चादर लेकर दरगाह पहुंचे.

वाराणसी के बुनकरों ने भी गरीब नवाज के दरबार में तिरंगे वाली चादर भेजी हैं. सरैयां हथकरघा विकास संस्था के अध्यक्ष हाजी ओकास अंसारी ने बताया कि 24 साल से यहां से अकीदतमंद चादर चढ़ाने अजमेर शरीफ जाते हैं.

Loading...