हैदराबाद : तेलंगाना विधानसभा में एआईएमआईएम के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी को रविवार को लोक लेखा समिति (पीएसी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। कांग्रेस विधायक डी श्रीधर बाबू और तेलुगू देशम पार्टी (तेदपा) के एस वेंकट वीरैया पीएसी के अन्य सदस्यों में शामिल हैं।

जून में विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कांग्रेस के 18 विधायकों में 12 के सत्तारूढ़ तेंलगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो जाने के बाद यह (कांग्रेस) मुख्य विपक्षी पार्टी नहीं रह गई है।

इसके चलते सात विधायक वाले एआईएमआईएम ने पीएसी पद की मांग की थी। मुख्यमंत्री केसीआर ने एआईएमआईएम के अकबरुद्दीन ओवैसी को पीएसी चेयरमैन पद पर नियुक्त करने का फैसला लिया।

सदन में एआईएमआईएम के सात सदस्य हैं, जबकि तेदपा के दो और भाजपा का एक विधायक है। संसदीय और विधानसभा चुनाव के दौरान टीआरएस नेता और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने एआईएमआईएम को ‘मित्र’ पार्टी बताया था।

विधानसभा में विनियोग विधेयक पारित होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने पीएसी और प्राक्कलन समिति जैसी स्थायी समितियों के गठन की घोषणा की। तेलंगाना विधानसभा का सत्र नौ सितंबर को शुरू हुआ और 10 कार्यदिवसों तक चला।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन