Wednesday, December 1, 2021

अहमदाबाद ब्लास्ट केस: आतंक के आरोप से अदालत ने 4 मुस्लिम युवकों को किया बाइज्ज़त बरी

- Advertisement -

आतंक के आरोप में गिरफ्तार किये गए बेगुनाह मुसलमानों का बाइज्ज़त बरी होना जारी है. अहमदाबाद ब्लास्ट केस में आज औरंगाबाद की विशेष सत्र अदालत ने सोमवार को फैसला सुनाते हुए ने चार मुस्लिम युवाओं को आतंक के आरोपों से बरी कर दिया है.

सियासत की रिपोर्ट के अनुसार, शेखर खिलजी, अबरार शेख, ज़फर कुरैशी और अनवर खत्री को 26 मार्च 2012 को हुए हिमायत बॉघ एनकाउंटर मामले में गिरफ्तार किया गया था. इस दौरान महाराष्ट्र एटीएस ने मौके पर अजहर खत्री को मार गिराया था.

इन सभी के खिलाफ औरंगाबाद की विशेष सत्र अदालत में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम 1967 (यूएपीए), आईपीसी की धारा 307, 353 और 34 और शस्त्र अधिनियम की धारा 3, 25 के तहत  मुकदमा चलाया गया था.

सोमवार को आए फैसले ने सभी चार आरोपियों को यूएपीए से बरी कर दिया हालांकि शेखर खिलजी और अबरार शेख को आईपीसी की धारा 307 में ही दोषी ठहराया है

अदालत के फैसले पर जमियत उलेमा-ए-महाराष्ट्र के चीफ हाफिज़ नदीम सिद्दीकी ने कहा, “यह समुदाय के लिए एक बड़ी कामयाबी है कि सभी आरोपियों को आतंकवाद के आरोपों से बरी कर दिया गया है. यह एक बार फिर से साबित हुआ है कि हमारा संगठन बेगुनाहों के लिए लड़ रहा है.”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles