Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

पास मांगने पर होमगार्ड के जवान से कराई थी उठक-बैठक, अधिकारी को मिला प्रमोशन

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार के अररिया जिले में सुरजापुर पुल के पास ड्यूटी पर तैनात एक बुजुर्ग चौकीदार द्वारा जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार की गाड़ी रोकने पर कान पकड़कर उठक-बैठक कराने का मामला पिछले दिनों काफी सुर्खियों में रहा था। इस मामले में अब आरोपी अधिकारी पर कार्रवाई करने के बजाय प्रमोशन दे दिया गया।

जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हुआ था, जिसमे अररिया के जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ड्यूटी पर तैनात एक बुजुर्ग चौकीदार को  पास  मांगने पर डांट रहे है। वीडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि कोई उस जवान से पूछ रहा है, ‘तुम इनको कैसे रोक सकते हो….यह एक वरिष्ठ कृषि अधिकारी हैं…’

यही नहीं, चौकीदार बार-बार हाथ जोड़कर माफी मांगता हुआ भी दिख रहा है। वीडियो में एक दारोगा चौकीदार को डांट-फटकार करते सुनाई देते हैं और कहते हैं कि गलती किए हो तो 50 बार उठ-बैठ करो। पदाधिकारी हैं जानते नहीं हो। मामला सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल होने के बाद सरकार ने आनन-फानन में जांच के आदेश दिए थे लेकिन जांच के नाम पर कुछ नहीं हुआ।

बिहार सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक जिला कृषि पदाधिकारी अररिया मनोज कुमार स्थानांतरण उपनिदेशक प्रशिक्षण कार्यालय अपर कृषि निदेशक प्रसार पटना में किया गया है। अररिया में हुई इस घटना के बाद मामले ने तुल पकड़ा था तो खुद विभाग के यानी कृषि मंत्री ने भी जांच के आदेश दिए थे और 24 घंटे के अंदर कार्रवाई की बात कही थी।

वहीं बिहार के पुलिस मुखिया डीजीपी ने भी अपने विभाग के एक साथी सिपाही के साथ हुई इस घटना पर गहरी नाराजगी जताते हुए अपना शोक प्रकट किया था मनोज कुमार अररिया में जिला कृषि पदाधिकारी के पद पर कार्यरत है लेकिन वहां से उनका प्रमोशन करते हुए सीधे उपनिदेशक यानी डिप्टी डायरेक्टर बनाकर पटना भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles