Monday, October 18, 2021

 

 

 

गुजरात चुनाव: 6 मतदान केंद्रों पर होगी दोबारा वोटिंग, डाले जाएंगे 14 दिसंबर को वोट

- Advertisement -
- Advertisement -

evm 1

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने 6 मतदान केंद्रों पर फिर से वोटिंग का आदेश देते हुए पूर्व डाले गए  वोटों को रद्द कर दिया है.

निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार अब 14 दिसंबर को इन 6 मतदान केंद्रों पर फिर से वोटिंग होगी. ध्यान रहे इन केंद्रों पर 9 दिसम्बर को हुए पहले चरण के तहत वोट डाले गए थे.

गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.बी स्वेन ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने पहले चरण में चार निर्वाचन क्षेत्रों के 6 बूथों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में संग्रहित परिणामों को रद्द कर दिया है. उन्होंने बताया,  इन बूथों के पीठासीन अधिकारी चुनाव के मॉक ड्रिल के नतीजों को हटाना भूल गए थे.

स्वेन ने कहा कि मतदान के दौरान इस तरह की लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि इन बूथों के संबंधित मतदाताओं, अधिकारियों और राजनीतिक दलों को इस बदलाव की सूचना दे दी गई है. पुनर्मतदान दूसरे चरण के चुनावों के साथ होंगे.

इन केन्द्रों पर होगी दुबारा वोटिंग

जोधपुर निर्वाचन क्षेत्र के धुंदा व मनपार, उना निर्वाचन क्षेत्र के बंधरदा व गंगदा, निजार निर्वाचन क्षेत्र के चोरवाड़ और चाणोद कॉलोनी, उमरगांव निर्वाचन क्षेत्र के चाणोद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles