Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

SBI के बाद अब PNB के ATM से निकला 2000 का चूरन नोट, मामलें की जांच शुरू

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ATM से 2000 रु का चूरन नोट निकलने के बाद अब मेरठ में पंजाब नैशनल बैंक के ATM से भी 2000 रु का चूरन नोट निकला हैं. ये नोट भी SBI के ATM से निकले नकली नोट की तरह ही हैं. इस पर भी ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा हुआ हैं.

प्राप्त जानकरी के अनुसार, मेरठ के फतेह उल्लाहपुर प्राइमरी स्कूल में टीचर सुनील ने 24 फरवरी को शहर के तेजगढ़ी इलाके के पीएनबी के एटीएम से दस हजार रुपये निकाले थे. एटीएम से 2000 के 5 नोट निकले जिन्हें लेकर वे घर चले गये. अगले दिन इनमें से एक नोट उन्होंने दूधवाले को दिया. 25 फरवरी को दूधवाले ने ये नोट वापस कर दिया और कि उन्होंने उसे नकली नोट दिया है.

शर्मा ने तुरंत इसकी बैंक के टोल-फ्री नंबर पर की. उन्हें वहां से इसकी शिकायत बैंक में करने को कहा गया. लेकिन 25 और 26 फरवरी को बैंक बंद होने के कारण शर्मा ने 27 फरवरी (सोमवार) को बैंक में इसकी शिकायत की. बैंक अथॉरिटीज का कहना है कि मामले की जांच जारी है.

PNB की मंगल पांडे नगर ब्रांच के मैनेजर मुकेश कुमार का कहना है, ‘हम मानते हैं कि ATM में कैश डालने के लिए हमें आउटसोर्सिंग की जरूरत पड़ती है लेकिन जिस नोट का जिक्र हो रहा है वह कई हाथों से गुजरा है और शिकायतकर्ता को यह नोट अगले दिन किसी और (दूधवाले) से मिला. इसीलिए हमें शिकायतकर्ता के इस दावे पर शक है कि हमारे ATM से नकली नोट निकला है.’

याद रहें कि 6 फरवरी को साउथ दिल्ली के संगम विहार में SBI के ATM से भी चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया के चूरन वाले 2000 रुपये के नोट निकले थे. पुलिस जांच में इसकी सत्यता की पुष्टि हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles