बिहार के बाद अब मध्य प्रदेश में भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से मुकाबलें के लिए राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ (आरसीएसएस) का गठन किया जाएगा. इसका गठन कांग्रेस नेता की और से किया जाएगा.

पूर्व अंतराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता असलम शेर खान ने राजधानी भोपाल में बुधवार को इस बारें में बताते हुए कहा कि “आरएसएस ने पूरे देश में अपना प्रभाव फैलाया है और वह भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करता है, मगर हमारा संघ (आरसीएसएस) धर्म निरपेक्ष लोगों का संघ होगा, और वास्तव में यह देश का आरएसएस होगा.”

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में जिस तरह धर्म निरपेक्ष राजनीति का खात्मा हुआ है, उसे ध्यान में रखकर यह संघ तैयार किया जा रहा है. यह संघ धर्मनिरपेक्ष विचारधारा को बढ़ाने के लिए ठीक वैसे ही काम करेगा, जैसे आरएसएस भाजपा के लिए काम करता है.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने आगे कहा, “देश में धर्मनिरपेक्ष राजनीति का खात्मा उत्तर प्रदेश से हुआ है, इसलिए जरूर है कि एक नए दौर की शुरुआत हो. यह ऐसा संघ होगा, जिसमें यह जरूरी नहीं है कि कोई व्यक्ति इसके मंच पर आकर काम करे. बस उसे धर्मनिरपेक्ष विचारधारा अर्थात कांग्रेस की विचारधारा को मानने वाला होना चाहिए. वह जहां है (जैसे शिक्षक, चिकित्सक, नौकरी पेशा आदि), वहीं रहकर इस विचारधारा के लिए काम कर सकता है.”

गौरतलब रहें कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने आरएसएस की तर्ज पर बिहार में धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ (डीएसएस) बनाया है.

Loading...