महाराष्ट्र में खुलेगी पहली माइनॉरिटी स्किल डवलपमेंट यूनिवर्सिटी, AIMIM की मांग स्वीकार

8:11 pm Published by:-Hindi News
imtt

महाराष्ट्र में देश की पहली माइनॉरिटी स्किल डवलपमेंट यूनिवर्सिटी खुलने का रास्ता हो गया है। राज्य की बीजेपी सरकार ने आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की उस मांग को स्वीकार लिया है। जिसमे अल्पसंख्यकों के लिए रोजगार पूर्वक शिक्षा हेतु यूनिवर्सिटी खोलने की बात कही गई थी।

AIMIM विधायक इम्तियाज़ जलील ने बताया कि ये देश की पहली माइनॉरिटी स्किल डवलपमेंट यूनिवर्सिटी होगी। जिसे औरंगाबाद में खोला जाएगा। सरकार ने यूनिवर्सिटी के लिए 100 एकड़ जमीन देने का भी ऐलान कर दिया है। उन्होने कहा कि औरंगाबाद में फिलहाल जमीन की तलाश की जा रही है।

AIMIM MLA Imtiaz Jaleel Sahab onMuslim skill University For Aurangabad….

Amar Binhydra ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಬುಧವಾರ, ಆಗಸ್ಟ್ 1, 2018

उन्होने बताया कि जमीन के लिए शासन की और से औरंगाबाद कलेक्टर को जमीन तलाशने के लिए आदेश जारी कर दिये गए। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री और वित्तमंत्री से मुलाक़ात के बाद इस यूनिवर्सिटी को खोलने की मांग पूरी हुई। उन्होने कहा कि यूनिवर्सिटी की प्रोजेक्ट से वे काफी प्रभावित भी हुए है।

इम्तियाज़ जलील ने बताया कि इस यूनिवर्सिटी की प्रोजेक्ट रिपोर्ट को हाई एजुकेटेड लोगों की टीम ने तैयार किया है। इस रिपोर्ट को पहले माइनॉरिटी कमीशन और फिर सरकार के पास भेजा गया।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें