Monday, January 24, 2022

रोटी-नमक मामले में पत्रकार की गिरफ्तारी पर बोले डीएम – प्रिंट के पत्रकार ने VIDEO क्यों बनाया?

- Advertisement -

यूपी के मिर्जापुर के जमालपुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय सिऊर में बच्चों को नमक-रोटी खिलाने के मामले का खुलासा करने वाले पत्रकार पवन जायसवाल पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि अब इस मुकदमे के लिए जो दलीलें दी जा रही हैं, वह भी अजीब हैं।

मिर्ज़ापुर के डीएम अनुराग पटेल का कहना है कि प्रिंट मीडिया के पत्रकार पवन जायसवाल ने मिड डे मील का वीडियो कैसे बनाया? इससे पता चलता है कि उसने साज़िश की। उसे सिर्फ़ फोटो खींचनी चाहिए थी। उधर, FIR के विरोध में डीएम दफ्तर के बाहर कई पत्रकार धरने पर बैठ गए हैं। इनकी मांग है कि तुरंत FIR हटाई जाए।

मिर्जापुर के डीएम अनुराग पटेल का कहना है कि प्रिंट मीडिया के पत्रकार पवन जायसवाल ने नमक रोटी वाले मिड डे मील की वीडियो कैसे बनाई? इससे पता चलता है कि उसने साजिश की। उसे सिर्फ स्टिल फोटो खींचनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि आप प्रिंट मीडिया के पत्रकार हो आप फोटो खींच लेते जो आपको गंभीरता लग रही थी कि कुछ गलत हो रहा था तो आप उसे छाप सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसलिए उनकी भूमिका संदिग्ध लगी और लगा कि वह 120(बी) में शामिल हैं। उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया।

डीएम ने ये भी कहा कि प्रधान के प्रतिनिधि ने पत्रकार से कहा कि मैं साजिश करके मिड डे मिल की वीडियो वायरल कर रहा हूं। तुम मेरा सहयोग करो और पत्रकार उसमें शामिल हो गया। डीएम ने कहा कि वीडियो मैं सुना दूंगा। एक आदमी बुला रहा है कि आप आइये और मैं यह साजिश कर रहा हूं कि वीडियो बना रहा हूं और वीडियो वायरल करना है। आप इसमें आ जाइये और शामिल हो जाइये और मेरा सहयोग करिये। जब वीडियो बन जाए तो उसे वायरल कर दीजिए।

दूसरी और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि इस सरकार में पत्रकारों को भी नहीं बख्शा जा रहा है। एक तो वह बच्चों को नमक रोटी खिला रहे हैं। दूसरी ओर यदि कोई उसे उजागर कर रहा है तो उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है। यह अत्यंत निंदनीय है। वहीं कांग्रेस ने भी इस संबंध में ट्वीट कर इस मामले के लिए प्रदेश सरकार को दोषी ठहराया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles