राजस्थान के कोटा (Kota) में जूस पीकर 9 लोग कोरोना संक्रमित (Corona Infected) होने का मामला सामने आया हैं। इसके बाद से शहर में हड़कंप मच गया है। दरअसल, कोटा के चौपाटी बाजार स्थित एक जूस की दुकान से जूस पीने से नौ लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए।

न्यूज़ 18 के अनुसार, अनलॉक 1.0 में छूट मिलने के बाद खाने-पीने की चीजों के लिए मशहूर कोटा के छावनी चौराहे के पास स्थित चैपाटी का एक जूस सेंटर भी खुलने लगा। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने इस जूस सेंटर से जूस पीया। इसी बीच इस जूस सेंटर का एक कर्मचारी अस्वस्थ हो गया। इसके बाद जब उसका कोरोना टेस्ट (Corona Test) कराया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव मिला।

इस सूचना के बाद चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया और जूस सेन्टर को बंद करवा दिया गया. इसके बाद विभाग ने एक नोटिस जारी करके उन सभी लोगों से जूस सेंटर पर कोरोना जांच के लिए लगने वाले शिविर में पहुंचने का आग्रह किया। जिन्होंने इस अवधि में इस जूस सेंटर पर जूस पीया था। उनमें से कई लोगों ने दिन भर लाइन में लगकर शिविर में कोरोना की जांच कराई. इनमें दो महिलाओं सहित नौ लोग कोरोना पॉजीटिव पाये गये।

आज तीन बार आई रिपोर्ट में कोटा में कोरोना के 29 नये मामले सामने आये हैं, जिसमें से 9 लोग जूस सेंटर से मिले है। वहीं, कोटा में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 614 हो गई। वहीं राजस्थान में कोरोना के 364 नये मामले सामने आने से शुुक्रवार को इसकी संख्या बढ़कर 16 हजार 660 हो गई वहीं एक और मरीज की मौ’त हो जाने से इससे मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 380 पहुंच गई।

चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार नये मामलों में सर्वाधिक राजधानी जयपुर में 60, पाली में 41, सिरोही में 42, जोधपुर में 25, कोटा में 29, बाडमेर में 27, बीकानेर में 13, जालोर में 11, करौली में 14, नागौर में आठ, झुंझुनू में सात, अलवर में सात, अजमेर में पांच, दौसा में पांच, जैसलमेर और सीकर में चार-चार, सवाई माधोपुर, भीलवाडा और डूंगरपुर, श्रीगंगानगर में तीन-तीन, चूरू में दो-दो, बारां, बूंदी, हनुमानगढ, मेें एक-एक नया कोरोना संक्रमित सामने आये।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन