अब भोपाल में 8 साल की मासूम से रे’प के बाद ह’त्या, 6 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

7:13 pm Published by:-Hindi News

यूपी में बीते 2 जून को अलीगढ़ में तीन साल की एक बच्ची की हत्या के बाद अब भोपाल की झुग्गी-बस्ती से शनिवार रात गायब हुई 10 साल की बच्ची का शव पुलिस ने रविवार को बरामद किया है। बच्ची का शव घर के पास ही उसके पिता को एक नाले में मिला था।

आशंका जताई जा रही है कि मासूम के साथ दरिंदगी की गई और बाद में उसकी हत्या कर शव को नाले में फेंक दिया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हमीदिया अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। नाराज लोगों ने कमलानगर थाने का घेराव किया।

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बच्ची के साथ बलात्कार किया गया है और गला घोंटने से उसकी मौत हुई है। एडि‍शनल एसपी अखिल पटेल ने कहा कि बच्ची के शव की शॉर्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। इसमें कहा गया है कि बच्ची के साथ रेप किया गया और गला घोंटने से उसकी मौत हुई है। हम विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हमने एक आरोपी की पहचान की है और पुलिस दल ने उसे पकड़ने के लिए प्रयासरत है।

वहीं आईजी देशमुख ने कहा, बच्ची के परिजन का आरोप है कि पुलिस ने उनकी शिकायत पर ठोस कार्रवाई नहीं की।उनकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए हमने एक आरक्षक को निलंबित कर दिया है। एमपी के  गृहमंत्री बाला बच्‍चन ने कहा कि घटना के बाद 6 पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है। मुख्‍य संदिग्‍ध की पहचान कर ली गई है. उसकी लोकेशन का पता कर लिया गया है और जल्‍द ही उसकी गिरफ्तारी होगी।

Loading...