अहमदाबाद. गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार को बड़ा हादसा पेश आया। शहर में एक कोविड-19 (Covid-19) के अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालोंं में 5 पुरुष और 3 महिलाएं हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार ये आग नवरंगपुरा इलाके में स्थित श्रेय अस्पताल में लगी। यहां कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था। मारे गए सभी मरीज भी कोरोना संक्रमित थे। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आग किस वजह से लगी है। इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

अस्पताल के बाहर बदहवास से खड़े एक शख्स ने बताया, ‘ मेरे जानने वाले अस्पताल में भर्ती हैं। मुझे जैसे ही अस्पताल में आग का पता चला, मैं तुरंत यहां पहुंच गया।’ हादसे की सूचना पर मेयर बिजाल पटेल, अहमदाबाद नगर निगम के कमिश्नर मुकेश कुमार तथा अन्य सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

वहीं पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से हादसे में मारे गए लोगों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। गुजरात सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता ने बताया, “श्रेय अस्पताल को सील कर दिया गया है. 41 मरीजों को सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अहमदाबाद की घटना पर निराशा जताई है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘अमदाबाद के अस्पताल में दर्दनाक घटना से उदास हूं। परिवारजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। प्रार्थना है कि घायल लोग जल्द ठीक हो। मैंने सीएम और मेयर से बात की और स्थिति की जानकारी ली। प्रशासन सभी तरह के संभव सहयोग मुहैया करा रहा है।’

गुजरात में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 66 हजार के पार चले गए हैं। साथ ही गुजरात में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 2,557 हो गई है। राज्य में अभी तक कुल 66,777 कोरोना के मामले सामने आए हैं।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन