Thursday, July 29, 2021

 

 

 

मुंबई: घरों को पैदल जा रहे थे 7 मजदूर, टैंपो में कुचल जाने से 4 की मौत

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई के उपनगर वसई में शनिवार तड़के एक तेज रफ्तार टैंपो ने सात मजदूरों को कुचल दिया। हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि ये मजदूर लॉकडाउन के बाद गृह राज्य जा रहे थे।

मिली जानकारी के मुताबिक ये 7 मजदूर पैदल अपने घरों की ओर जा रहे थे। तभी  भारोल गांव के पास  तेजी से आ रहे आयरस टेंपो ने इन्हें कुचल दिया। बताया जा रहा है कि इन सभी को पहले गुजरात बॉर्डर पार करने से रोक कर वापस भेज दिया गया था। इन्होंने फिर से सुबह पैदल चलना शुरू कर दिया।

पालघर के एस पी गौरव सिंह के मुताबिक टेंपो चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें  मेडिकल से जुड़ा समान भरा हुआ था। उधर, कर्नाटक में भी एक हादसा हुआ। इसमें एक ट्रक ने लॉरी को टक्कर मार दी। इनमें से एक में 30 मजदूर सवार थे। इन्हें हैदराबाद से कर्नाटक ले जाया रहा था।

कर्नाटक में शनिवार सुबह हुए हादसे में ड्राइवर और एक युवती समेत छह की मौत हो गई। छह अन्य जख्मी हैं। पुलिस ने बताया, हादसा पेड्‌डा गोलकुंडा गांव के नजदीक हुआ। पांच लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया है, जबकि एक ने उस्मानिया अस्पताल में आखिरी सांस ली।

बता दें कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए देशभर में लागू किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन ने देशभर के मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा दिया है। बड़ी संख्या में बड़े शहरों से निकल कर मजदूर अपने घरों को लौट रहे हैं। परिवहन का कोई साधन न उपलब्ध होने की वजह से ये मजदूर पैदल ही सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा पर निकल गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles