Saturday, November 27, 2021

50 फीसदी स्टूडेंट्स पैसों के खातिर देह व्यापार में शामिल: गुजरात पुलिस

- Advertisement -

गुजरात पुलिस ने बड़ा ही सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि करीब 100 शिक्षण संस्थानों के हॉस्टल छात्र पैसों के खातिर देह व्यापार में लगे हुए है.इनमें छात्र और छात्राएं दोनों शामिल हैं.

ये छात्र आणंद, वल्लभ विद्यानगर और करमसाड स्थित करीब 100 शिक्षण संस्थानों के बताए जा रहे है. इन सभी को शराब और ड्रग्स की लत भी लगी हुई है. इस बात का खुलासा पुलिस के सर्वे में हुआ है.

आणंद के पुलिस अधीक्षक मारकंड चौहान ने बताया कि पुलिस ने दो महीने में सर्वे किया. चौहान ने बताया कि सर्वे में यह बात सामने आई है कि कुछ छात्र और छात्राएं देह व्यापार करते हैं. उन्होंने बताया कि ऐसा करने वाले छात्र और छात्राओं की सटीक संख्या के बारे में उनको जानकारी नहीं है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि सर्वे में पाया गया कि पचास फीसदी स्टूडेंट्स शराब, ड्रग्स और सिगरेट का सेवन करने के आदी हैं.

up police inhuman face disclose

चौहान ने बताया कि छात्रों के विवरण को समझने के लिए गोपनीय रूप से कुछ हॉस्टल वालों से पूछताछ की गई. पुलिस ने चाय की दुकानों से भी जानकारी जुटाई. पुलिस के मुताबिक कुछ छात्र प्रतिनिधियों ने भी इस बारे में जानकारी जुटाने के लिए मदद की. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 18-21 वर्ष के स्टूडेंट्स पर सर्वे में किया गया, इनमें कुछ 25 वर्ष तक के स्टूडेंट्स भी शामिल किए गए, जो संभवत: शोध या पीएचडी कर रहे हैं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि एजुकेशन हब में करीब 65 हजार स्टूडेंट पढ़ते हैं. कुछ मामलों में पुलिस ने पाया कि चाय की दुकानों से शराब और ड्रग्स सप्लाई की जाती है. लेकिन जिस मात्रा में चाय की दुकानों से ड्रग्स सप्लाई होती है, उसके आधार पर छापेमारी का वारंट जारी नहीं हो सकता है.

पुलिस ने बताया कि नए शैक्षिक वर्ष में फिर से सर्वे किया जाएगा, छापेमारी की जाएगी और नशा-मुक्ति के लिए परामर्श केंद्रों की भी व्यवस्था की जाएगी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles