Monday, October 18, 2021

 

 

 

बनारस में नेपाली नागरिक के मुंडन पर विश्व हिंदू सेना के 5 कार्यकर्ता गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

नेपाली पीएम के अयोध्या को लेकर दिये गए बयान के विरोध में विश्व हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण पाठक और उसके साथियों के द्वारा जबरन एक नेपाली युवक का मुंडन कर उसके सिर पर जय श्रीराम लिखने के मामले में पुलिस ने सख्त कार्रवाई कर पाँच लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी विश्व हिंदू सेना के कार्यकर्ता बताए जा रहे है।

वाराणसी पुलिस के अनुसार नेपाली व्यक्ति का सर मुंडवाने और आपत्तिजनक नारेबाजी का वीडियो वायरल होने के सम्बंध में भेलूपुर थाने पर दर्ज मुकदमा संख्या 335/20 धारा 295, 505, 120B,153A, 67आईटी एक्ट, 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

विश्व हिंदू सेना ने एक पोस्टर भी जारी किया था। उक्त पोस्टर में हिंदू सेना ने यह चेतावनी दी है कि नेपाली प्रधानमंत्री अपने बयान को वापस लेते हुए माफी मांगें नहीं तो भारत में नेपालियों को गम्भीर परिणाम भुगतने होंगे।

केस दर्ज करने के फौरन बाद ही पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें संतोष पांडेय, राजू यादव, अमित दुबे और आशीष मिश्रा प्रमुख हैं। वहीं मुख्य आरोपी अरुण पाठक अभी भी फरार है। बता दें इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

घटना के सामने के आने के बाद नेपाली राजदूत ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत कर नेपाल के निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा। सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्वीट के अनुसार उन्होने अपने राज्य में नेपाली नागरिकों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है। राजदूत नीलांबर आचार्य द्वारा भी इसे रिट्वीट किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles