Sunday, December 5, 2021

गुजरात में नवरात्रि से पहले कंडोम की बिक्री में 35 फीसदी की वृद्धि

- Advertisement -

कंडोम कंपनी मेनफ़ोर्स की और से गुजरात में पोर्न स्टार से बॉलीवुड स्टार बनी सनी लियोनी द्वारा नवरात्रि की बधाई देने वाले विज्ञापनों पर बवाल मचा हुआ है. लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. गुजरात में नवरात्र से पहले ही कंडोम की बिक्री में 35 फीसदी की वृद्धि हुई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया ने गुजरात स्टेट फेडरेशन ऑफ केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन (GSFCDA) के हवाले से लिखा कि हर साल नवरात्रि के दौरान राज्य में कंडोम और गर्भ निरोधक दवाओं की बिक्री में तेजी होती है. हर साल की तरह इस साल भी यह तेजी देखी गई.

उन्होंने बताया कि इस तरह के उत्पादों की बिक्री में 35 फीसदी की तेजी सामने आई है. ध्यान रहे नो दिनों तक चलने वाली नवरात्रि हिन्दू धर्म में पवित्र मानी जाती है. इन दिनों दिन में व्रत रखे जाते है और रातों में पुजा और गरबे का आयोजन होता है.

गुजरात में आरएसएस से जुड़े डॉक्टरों के एक संगठन गुजरात नेशनल मेडिको ऑर्गनाइजेशन (GNMO) ने अपने सात हजार सदस्यों को कहा है कि इस कंपनी से जुड़ी कोई भी गर्भ निरोधक दवा वे इलाज के लिए आए लोगों को ना लिखें.

GNMO के अध्यक्ष डॉ प्रकाश कुर्मी ने कहा है कि इस कंपनी ने विज्ञापन में ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया जिससे हिन्दुओं की भावनाएं आहत हुई हैं. डॉ कुर्मी के मुताबिक उनकी संस्था ने सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन को वापस लेने और माफी मांगने का अभियान चलाया है.

आप को बता दे कि गुजरात के सुरत में कई जगह पर सनी लियोनी के कंडोम ऐड वाले पोस्टर्स लगाए गए है. जिनमे सनी लियोनी की तस्वीर के साथ गुजराती भाषा में लिखा है ‘खेलो मगर प्यार से, इस नवरात्रि’. साथ ही डांडिया की भी तस्वीर है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles