दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में पांच मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई. हादसा सुबह तकरीबन 8 बजकर 30 मिनट पेश आया है. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा मलबे में 100 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

पांचवाला बिल्डिंग के नाम से पहचानी जानी वाली यह इमारत पहले से ही जर्जर अवस्था में थी.  इमारत करीब 50 साल पुरानी है. हादसे के तुरंत बाद राहत और बचाव का काम शुरू कर है. फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं. अब तक 12 लोगों को मलबे से जिंदा निकाला गया है जिसमें 5 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

तीन लोगों के शव निकाले जा चुके हैं, राहत कार्य में तंग गली के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राहत बचाब के काम में लगे लोगों को कई और के जिंदा होने की उम्मीद है. जिस गली में यह हादसा हुआ है, इसी गली में दाउद इब्राहिम का बचपन बीता है.

बताया जा रहा है कि इस इमारत में 10 से 12 परिवार रह रहे थे. माना जा रहा है भारी बारिश की वजह से हादसा पेश आया है. एहतियात के तौर पर अब आस-पास की इमारतों को भी खाली कराया गया है. मुंबई में ऐसी सैकड़ों इमारतें हैं जिन्हें बीएमसी ने खतरनाक घोषित किया हुआ है.

बता दें कि 26 जुलाई को घाटकोपर में 4 मंजिला इमारत गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई थी. इस इमारत मे करीब 12 परिवार रहते थे.

Loading...