Friday, September 24, 2021

 

 

 

मध्य प्रदेश में 25 लाख का तो गुजरात में 250 किलो प्याज चोरी

- Advertisement -
- Advertisement -

देशभर में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं. कई शहरों में तो प्याज प्रति किलो 100 रुपये के पार तक पहुंच गया है. प्याज के बढ़ते दामों को देखते हुए चोरों ने भी प्याज पर डाका डालना शुरू कर दिया है.

इस दौरान एक व्यापारी ने गुरुवार को दावा किया कि एक ट्रक से गोरखपुर भेजे गए 20 से 22 लाख रुपए मूल्य के प्याज चोरी हो गए है। बताया जा रहा है कि ट्रक में 40 टन प्याज लदा था और वह महाराष्ट्र के नासिक से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जा रहा था। इसके अलावा गुजरात के सूरत और पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में भी चोरी होने की बात सामने आई है।

प्याज की खेप भेजने वाले थोक विक्रेता प्रेम चंद शुक्ला ने कहा कि ट्रक 11 नवंबर को नासिक से रवाना हुआ था। वह 22 नवंबर को गोरखपुर पहुंचने वाला था लेकिन वह पहुंच नहीं सका। इस संबंध में शुक्ला ने जिला पुलिस अधीक्षक के समक्ष शिकायत भी की। खाली ट्रक तेंदु पुलिस थाना क्षेत्र में मिला था।

इसके अलावा गुजरात के सूरत शहर के पालनपुर पाटिया क्षेत्र में एक सब्जी की दुकान के बाहर हुई है। दुकान के एक कर्मचारी अमित कनोजिया ने यह जानकारी दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं पूर्वी मिदनापुर में चोरों ने एक दुकान से करीब 50,000 की कीमत का प्याज और कुछ अदरक और लहसून चुरा लिये। हैरत की बात यह है कि चोरों ने दुकान के गल्ले (कैश बॉक्स) में मौजूद पैसों को हाथ तक नहीं लगाया।

दुकान के मालिक ने बताया, उन लोगों ने कैश बॉक्स में से एक पैसा भी नहीं लिया। प्याज की कीमतें 100 रुपये किलो तक पहुंचने पर दुकानदार ने दुकान में ये सब जमा कर लिया था ताकि बाद में प्रॉफिट मिल सके लेकिन तड़के हुई इस चोरी ने उनके होश उड़ा दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles