Monday, June 14, 2021

 

 

 

आगरा के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 22 मरीजों की गई जान, VIDEO हुआ वायरल

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) स्थित श्री पारस हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी के मॉकड्रिल के दौरान 22 लोगों की जान चली गई। बताया जा रहा है इस दौरान ऑक्सीज़न को बंद कर दिया गया था। जिससे मरीजों ने दम तोड़ दिया। मामले से जुड़ा VIDEO अब वायरल हो रहा है। वहीं प्रशासन ने अस्पताल के ख़िलाफ़ महामारी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर सील कर दिया है।

वीडियो में हॉस्पिटल संचालक के सामने एक डॉक्टर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उसने अपने अस्पताल में पांच मिनट ऑक्सिजन बंद कर दी और 22 मरीज निपट गए मतलब की उनकी जान चली गई। अब भी हॉस्पिटल में 55 मरीज भर्ती हैं।

एक अन्य वायरल वीडियो में एक शख्स (कथित अस्पताल मालिक) यह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि ऑक्सीजन की किल्लत के कारण मोदीनगर से सप्लाई मंगवाई जा रही थी। मरीजों के परिजनों को बताया गया कि ऑक्सीजन की कमी है, इसलिए अपने मरीज को डिस्चार्ज कराकर किसी और अस्पताल में ले जाएं, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। उसने अपने अस्पताल में ऑक्सीजन पांच मिनट के लिए बंद कर एक मॉक ड्रिल किया था।

मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि “भाजपा शासन में ऑक्सीजन व मानवता दोनों की भारी कमी है। इस खतरनाक अपराध के जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए। दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं।”

वहीं प्रियंका गांधी ने निशाना साधते हुए कहा कि “PM: “मैंने ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी”, CM: “ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं। कमी की अफवाह फैलाने वालों की संपत्ति जब्त होगी।”, मंत्री: “मरीजों को जरूरत भर ऑक्सीजन दें। ज्यादा ऑक्सीजन न दें।”, आगरा अस्पताल: “ऑक्सीजन खत्म थी। 22 मरीजों की ऑक्सीजन बंद करके मॉकड्रिल की।” ज़िम्मेदार कौन?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles