Monday, August 2, 2021

 

 

 

यूपी के बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या, आरोपी हुआ गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली में दो साधुओं की हत्या कर दी गई। गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर में सोमवार देर रात दो साधुओं की गला रेतकर हत्या कर दी गई। जिस युवक पर हत्या का आरोप है उसे भी ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया।

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि कुछ दिन पहले आरोपी ने साधुओं के एक सामान (चिमटा) को छीन लिया था, जिसके बाद साधुओं ने उसे डांटा था। इससे नाराज होकर आरोपी ने दोनों साधुओं की हत्या कर दी। मामले की जांच की जा रही है।

संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दोनों साधु करीब 12 साल पहले अपने परिवार को छोड़कर अलीगढ़ के एक आश्रम में रहने के लिए आए थे। यहां से 10 साल पहले पगोना गांव में स्थित मंदिर में आ गए और यही पर रह कर पूजा पाठ करने लगे। उनके परिजनों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

वहीं जिलाधिकारी रविंद्र कुमार का कहना है कि आरोपित से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि भगवान की इच्छा थी। इसलिए उसने साधुओं को मार दिया। यह भी बताया कि तलवार से गर्दन नहीं काटी। साधु का एक डंडा पड़ा था। उसी डंडे से सिर में वार करके हत्या की है। उनका कहना है कि आरोपित अभी नशे में है और नशा उतरने के बाद ही ठीक से पूछताछ की जाएगी।

इससे पहले महाराष्ट्र के पालघर में 16-17 अप्रैल की दरमियानी रात दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। ग्रामीणों ने चोर के शक में तीनों की पिटाई की थी। मौके पर पुलिसकर्मी भी बेबस नजर आए थे। मामले में 100 से अधिक लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles