Saturday, January 22, 2022

हरियाणा: बेल्ट से की थी महिला की पिटाई, Video वायरल होने पर पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

- Advertisement -

चंडीगढ़। पुलिस कर्मियों द्वारा एक महिला की पिटाई की घटना के बारे में संज्ञान लेते हुए, हरियाणा पुलिस द्वारा दो हेड कांस्टेबल को निलंबित करने और तीन एसपीओ की सेवाओं को तत्काल प्रभाव से समाप्त करने के आदेश जारी किए है। इस संबंध में फरीदाबाद में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली से सटे हरियाणा के बल्लभगढ़ में एक महिला की बेल्ट से पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो क्लिप में पीड़िता को एक शख्स बुरी तरह से बेल्ट से पीट रहा था, जबकि उस दौरान वहां एक पुलिस वाला तमाशबीन बना रहा। महिला की पिटाई की घटना अक्टूबर 2018 के दौरान की है।

पुलिस का कहना है कि पीडि़ता द्वारा इस मामले में पुलिस को सूचित नहीं किया गया था। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि हरियाणा पुलिस महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध है और गैर-कानूनी तरीके से काम करने के मामले में अपने स्वयं के कर्मियों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी। पांच आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य दोषियों को पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है।

इस मामले में पुलिस आयुक्त फरीदाबाद द्वारा एचसी बलदेव, रोहित को सस्पेंड व एसपीओ कृष्ण, हरपाल, और दिनेश को बर्खास्त किया गया है। घटना में संलिप्त 5 पुलिसकर्मी के खिलाफ मारपीट, महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने इत्यादि धाराओं के अंतर्गत थाना आदर्शनगर में मुकदमा दर्ज किया गया है।

उधर संस्कार फाउंडेशन की अध्यक्ष परमिता चौधरी ने इस घटना को बेहद शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजा जाना चाहिए और उनकी सेवाएं समाप्त की जानी चाहिए। ऐसे पुलिसकर्मी हमारे समाज के लिए कलंक हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles