Thursday, October 21, 2021

 

 

 

टीपू जयंती के विरोध में बीजेपी ने की तोड़फोड़, 150 से ज्यादा कार्यकर्ता हिरासत में

- Advertisement -
- Advertisement -

sid

शेर-ए-मैसूर टीपू सुल्तान की जयंती के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल मचाया. मदिकेरी में स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बस पर पथराव किया गया.

एएनआई के मुताबिक, मदेकेरी में राज्य परिवहन की बसों पर टीपू जयंती मनाने के विरोध में पत्थरबाजी की गई है. वहीं हुबली और कोगाडू में भाजपा कार्यकर्ताओं ने टीपू जयंती के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया. जिसके बाद पुलिस ने 150  से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

ध्यान रहे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार टीपू सुल्तान की जयंती पारंपरिक तौर पर मना रही है. सिद्दारमैया सरकार ने 2 वर्ष पहले टीपू जयंती मनाना शुरू किया. हालांकि बीजेपी, कोदावा कम्युनिटी और कुछ अन्य हिंदूवादी संगठन इस कदम का शुरू से ही विरोध करते आए है.

18वीं सदी के शासक रहे टीपू सुल्तान की जयंती पर पुलिस ने सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए है.  बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर टी. सुनील कुमार ने बताया कि शहर में पुलिस के 11 हजार जवान तैनात हैं. उन्होंने बताया, इसके अलावा सेंट्रल आर्म्ड फोर्स की 20 और कर्नाटक स्टेट रिजर्व पुलिस (केएसआरपी) की 30 टुकड़ियों को शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में तैनात है.

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, राज्य में खास तौर पर हिंसा की आशंका वाले 10 जिलों में हजारों पुलिसकर्मी तैनात किये हुए है. कोडागू, मंगलुरु, मैसूर और बेंगलुरु शहर समेत बाकी जिलों में खास सख्ती बरती जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles