haryana kashmiri students 620x400

haryana kashmiri students 620x400

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में शुक्रवार को नमाज अदा कर लौट रहे कश्मीर के दो मुस्लिम छात्रो को पीटे जाने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हालांकि पीड़ितों का कहना है कि उनके साथ 15-20 लोगों ने मारपीट की थी.

हरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी के भूगोल के छात्र 23 वर्षीय आफताब अहमद और 22 वर्षीय अमजद अली जम्‍मू क्षेत्र के राजौरी के रहने वाले है. आफताब ने एएनआई से बातचीत में कहा, ”मैं और मेरा दोस्‍त कल (शुक्रवार, 2 फरवरी) नमाज पढ़ने मस्जिद गए थे.जब हम बाहर आए तो हमने देखा कि कुछ लोग हमारा पीछा कर रहे हैं. जब हम अपनी बाइक पर निकलने वाले थे, 15-20 लोगों के समूह ने हमें पीटना शुरू कर दिया.”

उन्‍होंने कहा, ”हमारी मदद को कोई आगे नहीं आया. स्‍थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हमें अस्‍पताल छोड़कर चली गई. हम यूनिवर्सिटी कैंपस लौट आए. हमने फैकल्‍टी को घटना के बारे में जानकारी दी और यूनिवर्सिटी के पास शिकायत दर्ज कराई.”

इस मामले में जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने एएनआई से कहा, ”J&K के कुछ छात्रों पर हरियाणा के महेंद्रगढ़ में शारीरिक हमले का हरियाणा पुलिस ने संज्ञान लिया है. इस संबंध में महेंद्रगढ़ पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 148/149/341/323 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. हमारा एक अधिकारी भी लड़कों के संपर्क में है.”

ध्यान रहे इस मामले में जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती और उमर अब्दुल्लाह हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है. मुफ़्ती ने कहा, ‘हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों की पिटाई खबर सुनकर बेहद सदमे में हूं. मैं प्रशासन से अनुरोध करूंगी कि वह इस मामले की जांच करे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.’

वहीं, नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर इस घटना को भयावह बताया है. उन्होंने कहा कि लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बात कही, यह घटना उसकी भावना के खिलाफ है. साथ ही अब्दुल्ला ने उम्मीद जताई कि हरियाणा प्रशासन इस हिंसा के खिलाफ जल्द कार्रवाई करेगा.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें