Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

गुजरात में 14 महीने का बच्‍चा कोरोना पॉजिटिव, नहीं है कोई ट्रेवल हिस्ट्री

- Advertisement -
- Advertisement -

गुजरात के जामनगर जिले में 14 महीने के बच्चे को कोरोनोवायरस से संक्रमित पाया गया है। अब स्वास्थ्य अधिकारियों को यह पता लगाने के लिए ओवरड्राइव भेजा जा रहा है कि बच्चे को घातक बीमारी कहां से हुई। जानकारी के अनुसार, बच्चे की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।

जामनगर के कलेक्टर रवि शंकर ने कहा कि चूंकि बच्चे के माता पिता सामान्य मजदूर हैं और उन्होंने हाल फिलहाल में कोई विदेश यात्रा नहीं की थी इसलिए स्वास्थ्य अधिकारी संक्रमण के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। इस समय वह वेंटिलेटर पर है।

कलेक्टर ने कहा, ‘बच्चा उत्तर प्रदेश के एक मजदूर दंपति का बेटा है। वे जामनगर शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित दरेड़ औद्योगिक क्षेत्र में रहते हैं और कारखाने में मजदूरी करते हैं। वे बहुत समय से क्षेत्र से बाहर नहीं गए इसके बावजूद उनके 14 महीने का बेटा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया।’

शंकर ने बताया कि बच्चे की हालत बिगड़ने के बाद उसके माता पिता उसे शनिवार को सरकारी अस्पताल लेकर आए थे। रविवार को बच्चे के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। शंकर ने कहा, ‘बच्चे का इलाज चल रहा है। उसके माता पिता में कोई लक्षण नहीं हैं फिर भी उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है।’

राज्य की प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि बच्चे को वेंटिलेटर पर रखा गया है। कलेक्टर ने बताया कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दरेड़ गांव में मजदूरों की कालोनी में पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles