kgp1

5764 करोड़ रुपये से बने जिस केजीपी ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का पीएम नरेंद्र मोदी ने 13 दिन पहले उद्घाटन किया था। उसमे अभी से ही दरारें आ आ गई है। हालांकि अभी बारिश तो होना बाकि है।

जानकारी के अनुसार, पबसरा गांव में टोल प्लाजा के पास केजीपी के बराबर से मिट्टी खिसकने लगी और उससे केजीपी में दरार आ गई। इतना ही नहीं टोल प्लाजा के नीचे बनाई गई डिजिटल आर्ट गैलरी पानी से भर गई और इसमें काफी नुकसान हुआ है।

करीब आधे घंटे की बारिश के दौरान केजीपी के दोनों ओर डाली गई मिट्टी भी कुछ स्थानों पर दरक गई है। यही नहीं केजीपी के किनारे से मिट्टी दरकने के कारण टोल प्लाजा के पास रोड के किनारे सुरक्षा के लिए बनाई गई दीवार में भी दरार आ गई।

एनएचएआई के परियोजना निदेशक आशीष कुमार जैन कहते हैं कि जिस तरह से जल्दी में केजीपी का उद्घाटन किया गया है। ऐसे में सड़क का कई जगह से अस्थायी रूप से सामान्य सीमेंट से निर्माण कर दिया गया था। जिस जगह दरार आई है, वह उसी तरह अस्थायी हिस्सा है। उसके बारे में जानकारी मिल चुकी है और इसकी स्थायी व्यवस्था की जा रही है।

वहीं गैलरी में पानी भरने की समस्या को लेकर परियोजना निदेशक ने बताया कि काफी समय से एनएचएआई की ओर से 20 मीटर जमीन की मांग केजीपी के बराबर में की जा रही है। क्योंकि वहां पानी की निकासी के लिए नाला बनाना जरूरी है, जिससे निकासी की व्यवस्था की जा सके। लेकिन यह जमीन अभी तक नहीं मिली है और इस कारण ही यह समस्या आ रही है।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?