Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

मस्जिद के करीब आरएसएस शाखा लगाने का विरोध करने पर 10 मुस्लिम गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्य प्रदेश के गांधीनगर में मस्जिद के करीब आरएसएस शाखा लगाने का विरोध करना मुस्लिम युवकों को महंगा पड़ गया. पुलिस ने इस मामलें में 10 लोगों को गिरफ्तार किया हैं. साथ ही अन्य पचास के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जिनमे से एक नाबालिग भी हैं.

दरअसल, स्थानीय मुसलमानों ने 2 अप्रैल की शाम को गांधी नगर में मस्जिद के पास आरएसएस शाखा लगाने का विरोध किया था. जिसके बाद आरएसएस के लोगों ने मस्जिद पर पत्थर बरसाए. डीएसपी साकेत पांडे के अनुसार, नगर निगम से संबंधित मस्जिद के करीब जमीन पर मुस्लिम समुदाय के लोग जनसभा करते आ रहे. इसी बीच अब आरएसएस ने इस पर शाखा लगाना शुरू कर दी, जिसका मुस्लिम समुदाय ने विरोध किया.

डीएसपी साकेत पांडे ने बताया, “3 अप्रैल को आरएसएस के कुछ लोगों ने 60 से ज्यादा मुस्लिमों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमे मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा देश-विरोधी नारेबाजी करने और आरएसएस के झंडे को उतारने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया.”

शिकायत के आधार पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295, 506, 294, 323, 147, 148, 149, 153 के तहत मामला दर्ज किया गया. एसपी ने बताया कि 4 अप्रैल को अल्पसंख्यक समुदाय के दो लोगों ने भी आरएसएस कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि कार्यकर्ताओं ने उनपर पत्थर बरसाए जिससे उनके सिर में चोट भी आई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles