सीएम कमलनाथ के OSD के घर आयकर व‍िभाग का छापा, नौ करोड़ रुपए की नकदी जब्त

भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के इंदौर स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, छापेमारी के लिए आयकर विभाग की टीमें दिल्ली से आई हैं। अफसरों ने रविवार रात 3 बजे दोनों ठिकानों पर कार्रवाई शुरू की। भोपाल में भी मुख्यमंत्री के कुछ करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि अब तक नौ करोड़ रुपए की नकदी जब्त की जा चुकी है।

कमलनाथ के सीएम बनते ही भूपेंद्र गुप्ता ओएसडी बने थे ज‍िन्हें हटाकर हाल ही में प्रवीण कक्कड़ को ओएसडी बनाया गया है। कक्कड़ मध्यप्रदेश पुलिस में अधिकारी थे। सालों पहले कक्कड़ ने वीआरएस ले ल‍िया था। उन्हें झाबुआ के सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया का करीबी माना जाता है। कक्कड़ को सराहनीय सेवाओं हेतु राष्ट्रपति पदक से सम्मानित क‍िया जा चुका है।

पूर्व पुलिस अधिकारी कक्कड़ अपनी कार्यकुशलता के लिए पहचाने जाते हैं। कक्कड़ ने साल 2004 से  2011 तक भारत सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के रूप में भी काम किया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ अपनी कार्यशैली से मुख्यमंत्री के विश्वासपात्र भी हैं।

सीएम कमलनाथ ने उन्हें स्वेच्छा अनुदान राशि आवेदनों का निराकरण का काम सौंप रखा है। मुख्यमंत्री कार्यालय को मंत्रियों, कांग्रेस कार्यालयों, दोनों दलों के सांसदों, विधायकों द्वारा सिफारिश किए व अन्य स्तर पर उपचार खर्च राशि स्वीकृति वाले जो आवेदन प्राप्त होते हैं, वो सारे आवेदन जांच पश्चात मंजूरी के लिए कक्कड़ को भेजे जाते हैं।

विज्ञापन