यूपी एटीएस ने रविवार शाम कमर्शियल विस्फोटकों का अवैध कारोबार करने वाले गैंग के चार लोगों को झांसी से गिरफ्तार किया है। गैंग के पास से 1000 डेटोनेटर और 5000 जिलेटिन रॉड बरामद हुई हैं।

एटीएस के अपर पुलिस महानिदेशक असीम अरुण ने बताया कि एटीएस ने झांसी में चरण सिंह, दीनबंधु, पुष्पेंद्र झा और सीताराम पाल को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1000 डेटोनेटर और जिलेटिन की 5000 छड़ें बरामद की हैं।

उन्होंने बताया कि चरण सिंह कोई इससे पहले भी विस्फोटक पदार्थों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। अरुण ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वे यह विस्फोटक कहां से लाए।

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि यह सामग्री अवैध खनन में इस्तेमाल करने के लिए लाई गई, लेकिन इस आशंका को लेकर चिंता है कि कहीं उनका इस्तेमाल आतंकवादी या नक्सलवादी गतिविधियों के लिए तो नहीं होने जा रहा था।

एडीजी असीम अरुण ने बताया कि इससे पहले यूपी एटीएस ने कानपुर और झांसी पुलिस की मदद से 25 अगस्त 2016 में छह लोगों को गिरफ्तार किया था। दबिश के दौरान एटीएस ने झांसी के मोंठ से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया था।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन