Tuesday, June 28, 2022

बात खुल गयी – आखिर क्यों की लाइव शो में शोएब अख्तर की बेज्ज़ती और अब क्यों मांगी माफ़ी

- Advertisement -

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के साथ बदतमीजी के मामले में पोाकिस्तानी एंकर नौमान नियाज ने माफी मांग ली है। टीवी एंकर डॉ नोमान नियाज ने एक सप्ताह पहले एक लाइव टीवी शो में शोएब अख्तर के साथ अपने व्यवहार के लिए “बिना शर्त माफी” मांगी है। उन्होंने कहा “मुझे ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है। गलतियां इंसान से ही होती हैं और इसके लिए मैं लाखों बार माफी माफी मांगता हूं। शोएब एक स्टार रहे हैं। जो भी उस दिन हुआ वो नहीं होना था।”

नियाज ने 27 अक्तूबर को पीटीवी स्पोर्ट्स के शो गेम ऑन है के दौरान होस्ट शोएब के साथ अभद्रता की थी और उन्हें शो से बाहर जाने को कह दिया था। इसके बाद शोएब शो छोड़कर चले गए थे। इस कार्यक्रम में अख्तर और नियाज के अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर, पाकिस्तान की पूर्व महिला कप्तान सना मीर और पूर्व तेज गेंदबाज उमर भी शामिल थे। ये सभी पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी-20 विश्व कप मैच पर चर्चा कर रहे थे।

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के मैच से पहले पाकिस्तान के नेशनल टीवी में शोएब अख्तर ने पीएसएल टीम लाहौर कलंदर्स को शाहीन अफरीदी और हरीश रऊफ की गेंदबाजी निखारने का श्रेय दिया। इसके बाद शो के होस्ट नियाज ने उनके साथ बदसलूकी की और उन्हें शो से जाने को कह दिया। उन्होंने कहा “आप थोड़ा असभ्य हो रहे हैं और मैं न चाहते भी यह कह रहा हूं कि अगर आप ओवर स्मार्ट बन रहे हैं तो आप जा सकते हैं। मैं यह बात ऑन एयर कह रहा हूं।” नियाज की बात सुनकर शोएब चौक गए और उन्हें नहीं पता था कि उनकी कौन सा बात होस्ट को बुरी लगी है। इसके बाद नियाज ने तुरंत ही ब्रेक ले लिया। ब्रेक के बाद भी शो का माहौल नहीं बदला था और बाकी मेहमानों से माफी मांगते हुए पीटीवी स्पोर्ट्स से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद शोएब शो छोड़कर चले गए।

बाद में, पीटीवी ने विवाद की जांच शुरू की और जांच पूरी होने तक डॉ नियाज और अख्तर को ऑफ एयर कर दिया था। इसके बाद एक यूट्यूब चैनल पर पत्रकार रऊफ क्लासरा के साथ टेल-ऑल इंटरव्यू में, डॉ नियाज ने अपनी “गलती” को स्पष्ट रूप से स्वीकार किया और कहा कि उस दिन जो कुछ भी हुआ, उस पर उन्हें खेद है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles