Saturday, December 4, 2021

T-20 World Cup: पाकिस्‍तान की वर्ल्‍ड कप टीम ने MS Dhoni के प्रति सम्मान दिखाया

- Advertisement -

T20 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को पहली बार हराने के बाद पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों की खुशी का ठिकाना नहीं। पाकिस्‍तानी टीम जिस तरह सेलिब्रेट करने में लगी थी, उसी से जाहिर था कि उनके लिए यह जीत वर्ल्‍ड कप से भी ज्‍यादा मायने रखती है। मैच के बाद जब खिलाड़ी थोड़ा रिलैक्‍स हुए तो बातचीत शुरू हुई। पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स के बीच एक खिलाडी की सबसे ज्‍यादा डिमांड थी, वो खिलाडी अब इंटरनैशनल क्रिकेट नहीं खेलता। नाम है महेंद्र सिंह धोनी।

पूरी पाकिस्तानी टीम धोनी से बात करने के लिए बहुत उतावले थी। फिर वो अब बाबर आजम हों या शोएब मलिक, इमाद वसीम हों या नए-नए फैनबॉय बने शहनवाज धानी। लेकिन माहि ने किसी को भी निराश न किया सबको अपना टाइम देकर बात की। भारतीय क्रिकेट टीम को हराने के बाद बाबर ने धोनी से कई सवाल किए। उनमें से शायद एक यह भी होगा कि वह गेम को इतने अच्‍छे से कैसे समझते हैं। असल बात क्‍या हुई, यह तो धोनी, बाबर और मलिक ही जानें मगर इतना तय है कि धोनी ने जो कुछ भी बताया होगा, उसे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स कभी भूल नहीं पाएंगे।

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम निसंदेह इस वक्‍त के शीर्ष तीन बल्‍लेबाजों में शुमार हैं। उनकी टीम ने पहली बार वर्ल्‍ड कप में भारत को मात दी है। आजम की कप्‍तानी में जो कारनामा हुआ है, वह 1992 वर्ल्‍ड कप जीतने वाली इमरान खान (अब पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री) की टीम भी न कर सकी थी। वही मैच के बाद माहि पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को टिप्‍स देते नजर आए।

बाबर, मलिक, वसीम जैसे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स धोनी के सामने सम्मान से खड़े बातें सुन रहे थे। वहीँ धोनी किसी सीनियर की तरह सावधान की मुद्रा में थे। धोनी को भारतीय टीम का मेंटोर बनाकर UAE भेजा गया है। रविवार रात जिस शहनवाज धानी के चेहरे की खुशी छिपाए नहीं छिप रही थी। एक तो उनकी टीम ने पहली बार भारत को किसी वर्ल्‍ड कप में हराया है। ऊपर से उन्‍हें महेंद्र सिंह धोनी से मिलने का मौका मिला। धोनी ने अपने इस पाकिस्‍तानी फैन को निराश नहीं किया। दोनों ने कुछ बातचीत की और फिर साथ में तस्‍वीरें भी खिंचाईं। प्रैक्टिस के दौरान भी शहनवाज धोनी का ध्‍यान खींचते नजर आए थे़। वह वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles