T20 Worldcup: अबू धाबी के मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह का अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच से पहले हुआ निधन

अबू धाबी के ज़ायद क्रिकेट स्टेडियम में एक अनुभवी क्रिकेट पिच क्यूरेटर का निधन हो गया है। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को होने वाले टी20 विश्व कप मैच से कुछ घंटे पहले उनका निधन हो गया। हेड क्यूरेटर मोहन सिंह 15 साल से अबू धाबी क्रिकेट से जुड़े थे।

अबू धाबी क्रिकेट ने एक बयान में कहा, “उस समय के दौरान सभी आयोजन स्थल की सफलता में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई”। रविवार को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप सुपर 12 खेल मोहन के परिवार और हमारे ग्राउंड स्टाफ की मदद से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ा और मैच जारी रहा। मोहन को श्रद्धांजलि और उनकी अविश्वसनीय उपलब्धियों को आने वाले दिनों में सम्मानित किया जाएगा, ” रेगुलेटर ने ट्विटर पर पोस्ट किया।

उन्होंने लिखा “हमारी संवेदनाएं मोहन के परिवार के साथ हैं और हम मीडिया से इस दुखद समय में उनकी निजता का सम्मान करने के लिए कहते हैं।” श्रद्धांजलि, शोक संवेदनाएं इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सिंह के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं भेजी हैं।

ICC के एक प्रवक्ता ने कहा: “हमें गहरा दुख हुआ है और हमारे विशेज़और प्रेयर उनके परिवार और दोस्तों और, अबू धाबी क्रिकेट और इस आयोजन से जुड़े सभी लोगों के साथ हैं।”

अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने भी शोक व्यक्त किया। भारतीय समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, मोहन सिंह सितंबर 2004 में अबू धाबी आए थे। उन्होंने मोहाली के पंजाब क्रिकेट स्टेडियम में प्रशिक्षण लिया था, “पहले ग्राउंड सुपरवाइजर के रूप में और इसके साथ ही कोचों की सहायता के लिए”।

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) ने कहा कि मोहन ने यूएई जाने से पहले मोहाली में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व मुख्य क्यूरेटर दलजीत सिंह के साथ बड़े पैमाने पर काम किया था। 22 साल तक भारतीय क्रिकेट की सेवा करने वाले दलजीत ने कहा कि वह ‘हैरान’ हैं। “जब वह मेरे पास आया तो वह एक ब्राइट बच्चा था। एक बहुत ही प्रतिभाशाली और मेहनती व्यक्ति।

दलजीत के हवाले से पीटीआई ने कहा, “संयुक्त अरब अमीरात जाने के बाद, वह देश में हर बार मिलने आते थे, लेकिन मैंने उन्हें कुछ समय के लिए नहीं देखा था। बहुत जल्द चला गया और यह वास्तव में दुखद है।”

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच जिमी पैमेंट ने इंस्टाग्राम पर अपनी संवेदना पोस्ट की।
पैमेंट ने सिंह को “प्यारा आदमी और शानदार क्यूरेटर” कहते हुए पोस्ट किया: “संवेदनाएं, आपके सम्मानित सहयोगी के दुखद नुकसान के लिए खेद है। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।”

विज्ञापन