Saturday, December 4, 2021

T20 World Cup 2021 Live Score: SA VS AUS, वॉर्नर का खराब फॉर्म जारी 14 रन बनाकर लौटे पवेलियन

- Advertisement -

ICC T-20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 राउंड के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 119 रन का लक्ष्य रखा है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पेसर मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जांपा ने दो दो विकेट लिए वहीं ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस ने एक विकेट निकाले। दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 118 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया ने अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्योता दिया। ओपनर डेविड वॉर्नर का खराब फॉर्म जारी है। रबाडा ने वॉर्नर को 14 रन के निजी स्कोर पर हेनरिच क्लासेन के हाथों कैच करा ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। वॉर्नर आईपीएल 2021 में भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा विकेट 5वें ओवर की तीसरी गेंद पर गंवाया जब उसका कुल स्कोर 20 रन था। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को कगिसो रबाडा ने खाता तक नहीं खोलने दिया।

रबाडा ने पारी के दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर फिंच को बोल्ड कर दक्षिण अफ्रीका को पहली सफलता दिलाई। फिंच ने 5 गेंदों का सामना किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पारी की शुरुआत आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने की है। वॉर्नर इस मुकाबले के जरिए फॉर्म में वापसी की कोशिश करेंगे वहीं फिंच भी बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। एडम जांपा ने 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर मिलर को आउट किया।

इसके बाद उन्होंने इसी ओवर की छठी गेंद पर ड्वेन प्रिटोरियस को वेड के हाथों कैच करा दक्षिण अफ्रीका को छठा झटका दिया। प्रिटोरियस ने 2 गेंदों पर एक रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने अपना 5वां विकेट 80 रन के कुल स्कोर पर गंवाया। डेविड मिलर को पारी के 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर एडम जांपा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। मिलर ने 18 गेंदों पर 16 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कप्तान टेंबा बावूमा का विकेट सस्ते में गंवा दिया। बावूमा को 12 रन के निजी स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल ने बोल्ड कर दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया। इसके बाद पांचवें ओवर की पहली गेंद पर जोश हेजलवुड ने डि कॉक को 12 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटाया।

डी कॉक 7 रन बनाकर आउट हुए। क्लासेन के रूप में दक्षिण अफ्रीका ने अपना चौथा विकेट गंवाया। क्लासेन को कमिंस ने 13 रन पर पवेलियन भेजा। आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जांपा, जोश हेजलवु। क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेंबा बावूमा (कप्तान), एडेन मार्करम, रासी वान डेर डुसन, डेविड मिलर, हेनरिच क्लासेन, ड्वेन प्रीटोरियस, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे, तबरेज शम्सी। साउथ अफ्रीका ने अपने दोनों वॉर्मअप मैच जीते हैं। टेंबा बावूमा की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीकी टीम ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान और अफगानिस्तान को हराया वहीं ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पराजित किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 8 विकेट से रौंदा था।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles