कश्मीर की 13 वर्षीय तजामुल इस्लाम ने विश्व किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण

आज पूरे भारत को कश्मीर में रहने वाली इस लड़की पर गर्व हो रहा है। कश्मीर की रहने वाली 13 साल की ये लड़की बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप मैं गोल्ड मेडल हासिल करके पूरी दुनिया में भारत के नाम को रोशन किया है। जम्मू कश्मीर की रहने वाली तजमुल इस्लाम जिनकी उम्र 13 साल है उन्होंने दूसरी बार किक बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

बंदीपोर की तजमुल ने काहिरा में चल रहे वर्ल्ड कप चैंपियनशिप में अंडर-14 की कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता। फाइनल मुकाबले में तजमुल ने अर्जेंटीना की लालिना को को हराकर यह गोल्ड मेडल जीता। जीत के बाद तजमुल ने ट्वीट करके अपनी इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की और उन्होंने लिखा, ‘यह मेरे लिए गर्व करने का मौका है।

मैंने काहिरा में चल रहे वर्ल्ड कप चैंपियनशिप के अंडर 14 कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता है। अब मैं दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुकी हूं इससे पहले तजमुल ने 2016 में मात्र 8 साल की उम्र में ही किक बॉक्सिंग में पहला वर्ल्ड खिताब जीता था।

 

तजमुल की इस उपलब्धि पर जम्मू और कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने उन्हें बधाई दी है। तजमुल पर पुरे भरता को गर्व है। उनकी इस जीत से उनके माता पिता बहुत ही ज़यादा खुश है

विज्ञापन