Saturday, November 27, 2021

हसन अली ने फेंकी 219 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद, टूट गया शोएब अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड!

- Advertisement -

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों के पहले टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से जीत मिली। पाकिस्तान के लिए इस जीत में अहम योगदान निभाया 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लेने वाले हसन अली ने। हसन अली को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया है। हालांकि हसन अली ने अपने शानदार प्रदर्शन के दौरान एक ऐसी गेंद फेंकी जिसे देख दुनिया दंग है।

आपको यकीन नहीं होगा कि हसन अली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक गेंद 219 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी थी। हसन अली का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और फैंस इसे देख दंग हो गए हैं। आपको बता दें दुनिया में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के ही शोएब अख्तर के नाम है। जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी पर अब हसन अली की ये गेंद शोएब अख्तर से लगभग 60 किमी. प्रति घंटा तेज थी।

इस स्पीड के बाद सोशल मीडिया पर भगदड़ मच गई और मचे भी क्यों ना क्योंकि एक से एक तेज गेंदबाज आए लेकिन शोएब अख्तर का 18 साल पुराना कीर्तिमान अभी तक नहीं टूटा। अख्तर ने 2003 वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ केपटाउन में 161.3 km/hr की गति से गेंद फेंकी थी। हसन अली की ये स्पीड देखकर हर कोई हैरान था।

हसन अली की इस गेंद की रफ्तार देखने के बाद फैंस को लग रहा है कि उन्होंने शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि स्पीड मीटर खराब होने की वजह से हसन अली की गेंद की रफ्तार 219 किमी. प्रति घंटा दिखाई दी। हालांकि बाद में ये साफ हो गया था कि ये महज एक तकनीकी समस्या है। हसन अली ने शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ा लेकिन इस गेंदबाज ने जबर्दस्त वापसी की. हसन अली ने पहले टी20 में 4 ओवर में महज 22 रन देकर 3 विकेट लिए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles